Video:पूर्व जनपद सदस्य-भाजपा नेता बिहारीलाल पटेल के घर से लाखों के सागौन लट्ठे-चिरांन जब्त

वन विभाग की टीम ने एसडीओ श्री बसन्त के नेतृत्व में दी दबिश

रजिंदर खनूजा, पिथौरा|  महासमुंद जिले के पिथौरा वन परिक्षेत्र के तहत जम्हर ग्राम में पूर्व जनपद सदस्य भाजपा नेता  बिहारीलाल पटेल के यहां वन विभाग द्वारा छापा मार कर भारी मात्रा में सागौन के लट्ठे एवम चिरांन जब्त किया गया है।ज्ञात हो कि आरोपी के यहां से पूर्व में भी सागौन लकड़ियों की जब्ती की जा चुकी है।

बता दें शासन द्वारा उक्त पूर्व जनपद सदस्य बिहारीलाल पटेल को  वन विभाग ने वन संसाधन विकास समिति का अध्यक्ष बनाया है|

वन एसडीओ यू आर बसन्त ने बताया कि कल शनिवार 24 अप्रैल को   बिहारीलाल पिता हिराराम पटेल जाति अघरिया ग्राम- जम्हर, थाना- पिथौरा जिला महासमुन्द (छ.ग) के मकान में वन विभाग की टीम ने श्री बसन्त के नेतृत्व में दबिश दी|

घर की तलाशी के दौरान घर के विभिन्न हिस्सों में छुपा कर रखे गए सागौन चिरान 63 नग 00349 घण्मी० और उनके खेत में छिपा कर रखे सागौन लट्ठा 18.नग 2.17091कुल 2.519 घ० मी०  जब्त कर पी०ओ आर जारी किया गया| इनकी अनुमानित कीमत पांच लाख रूपये आंकी गई है|

आरोपी पूर्व जनपद सदस्य

ग्रामीण सूत्रों के अनुसार आरोपी बिहारी लाल पटेल क्षेत्र में सागौन तस्कर के नाम से जाना जाता है। भाजपा नेता बिहारी लाल पूर्व जनपद सदस्य है एवम वर्तमान में उसकी पत्नी जनपद सदस्य है।

ज्ञात हो कि इनके पास से कई बार इस तरह के मामले पकड़े जा चुके हैं।जिससे इनके विरुद्ध पूर्व में भी मामला वन विभाग ने दर्ज हैं।

वन संसाधन विकास समिति का अध्यक्ष है आरोपी

ग्रामीणों ने बताया कि शासन द्वारा उक्त जंगल काट कर लकड़ी तस्करी करने वाले पटेल को ही वन विभाग ने  वन संसाधन विकास समिति का अध्यक्ष बनाया गया है| यह गरीबों को वन अधिकार प्रदान करने में होने वाले आवश्यक प्रस्ताव पारित करने वाला प्रमुख होता है।ग्रामीणों ने उक्त आरोपी पर कठोर कानूनी कार्यवाही कर जम्हर जंगल की सुरक्षा की मांग की है।