पिथौरा स्वास्थ्य केन्द्र में लगेगा 125 जेम्बो ऑक्सीजन क्षमता का प्लांट

पिथौरा| बसना विधायक एवम वन विकास निगम के अध्यक्ष देवेंद्रबहादुर सिंह की मांग पर जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने बुधवार को कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर के मद्देनजर पिथौरा स्वास्थ्य केन्द्र में 125 जेम्बो ऑक्सीजन क्षमता वाले प्लांट और 30 ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए ।ज्ञात हो कि श्री सिंह लगातार बसना विधान सभा मे स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवम स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव से मुलाकात कर मांग कर रहे थे।

उक्त सम्बन्ध में क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि बुधवार को जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा द्वारा जिले के सभी विधायक एवम अन्य जनप्रतिनिधियों की वर्चुअल मीटिंग ली थी।

इस मीटिंग में भी सभी विधायकों ने अपने क्षेत्र के हालात पर चर्चा की।परन्तु बसना विधायक श्री सिंह ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने की मांग की थी।जिसे तत्काल संज्ञान में लेते हुए श्री लखमा ने  पिथौरा स्वास्थ्य केन्द्र में उक्त ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा कर दी।

तीसरी सम्भावित कोरोना लहर में बच्चों के ज्यादा प्रभावित होने की जानकारी के बाद उन्होंने जिले के सरकारी एवं निजी अस्पातालों में भी छोटे बच्चों के लिए अलग से वार्ड, बेड, ऑक्सीजन के इंतजाम करने को कहा।

 30 बेड ऑक्सीजन प्लांट से जुड़ेंगे       

उक्त सम्बन्ध में स्वास्थ्य विभाग के जानकारों का मानना है कि अब यहाँ के अस्पताल के 30 बेड ऑक्सीजन से जुड़ जाएंगे।ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना से क्षेत्र के समस्त वर्ग के लोगो को जीवनदायिनी ऑक्सीजन मिलेगी।

इसके अलावा बार बार सिलेंडर लेने व रिफलिंग से छुटकारा मिलेगा साथ ही ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों से किसी भी व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है। यह प्लांट मरीजो और क्षेत्र के लिए संजीवनी साबित होगी, आसपास के अस्पतालों को भी अब ऑक्सीजन के लिए अन्यत्र नही जाना पड़ेगा|

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलवंत खनूजा,नगर पंचायत अध्यक्ष आत्माराम यादव,वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनन्त सिंह वर्मा,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कारण सिंह दीवान,जनपद उपाध्यक्ष मुकेश यादव,अजय नन्द,न प उपाध्यक्ष दिलप्रीत सिंह द्वारा,विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह , प्रभारी मंत्री कवासी लखमा,स्वास्थ्य मंत्री,टी एस सिंह देव,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति, आभार व्यक्त किया है।

देवेंद्र बहादुर सिंह ने संपूर्ण विधानसभा वासियों को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया है तथा कोविड-19 को लेकर बने शासन प्रशासन कि नियमों का पालन करने की नसीहत भी देते हुए ग्रामीण जनों से जल्द से जल्द वैक्सीन लेने की बात भी कही।

2 करोड़ मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए

विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह ने ने प्रदेश में स्वास्थ्य आपदा को देखते हुए विधायक निधि से मुख्यमंत्री राहत कोष में दो करोड़ रुपये दिए है।विधायक की सक्रियता से क्षेत्र वासियों में हर्ष व्याप्त है।