खराब मौसम ने उपराष्ट्रपति को रोका, ओडिशा दौरा रद्द…

पेट्रोलियम धर्मेंद्र प्रधान और राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

रायपुर। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू का ओडिशा दौरा रद्द हो गया है। खराब मौसम के चलते उनका ये दौरा रद्द किया गया है। अब वे राजधानी रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। गौरतलब है कि सुबह 8ः05 बजे स्वामी विवेकानंद विमानतल से भारतीय वायु सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से रवाना होकर उड़ीसा के बालंगीर जाने वाले थे।

खराब मौसम की वज़ह से पहले उनकी उड़ान का समय बदला गया जिसके बाद भी मौसम में बदलाव नहीं होने के बाद उनका दौरा रद्द कर दिया गया है। अब वे वापस राजभवन पहुंच चुके है। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू शाम 4 बजे रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में इंडियन इकोनॉमिक एसोसियशन के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इसके बाद वे यहां से रवाना होकर स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचेंगें और शाम 5ः30 बजे भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगें।

धर्मेंद्र प्रधान और राज्यपाल होंगे अतिथि
उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ओडिशा के बलांगीर जिले में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) द्वारा 103 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित एक नए एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र का उद्घाटन करने पहुंचने वाले थे, लेकिन अब उनकी अनुपस्तिथि में समारोह में पैट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रदेश के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस संयंत्र का लोकार्पण किया है। इस संयत्र में प्रति वर्ष 42 लाख सिलिंडर उत्पादन करने की क्षमता है। बीपीसीएल के पास पहले से ही खुर्दा में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट है और बोलांगीर में नया प्लांट ओडिशा में कंपनी के लिए दूसरा होगा।