भक्त राजिम माता जयंती पर सीएम की सौगात, मेला स्थल में बनेगा राजिम माता भवन

भक्त माता राजिम जयंती महोत्सव में शामिल हुए मुख्यमंत्री और गृहमंत्री

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि भक्त राजिम माता के आशीर्वाद से साहू समाज ने अपनी मेहनत और त्याग से समाज को संगठित किया, आज वह समाज शिक्षा, कृषि व व्यवसाय सहित सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है और दूसरे समाज भी उनका अनुकरण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि राजिम में मेला के सुव्यवस्थित संचालन के लिए मेला स्थल का चयन किया जायेगा। उन्होंने कलेक्टर को 5 एकड़ से ज्यादा भूमि चयन करने के निर्देश दिए। जहां भव्य भवन भी बनाया जाएगा जिसे भक्त माता राजिम के नाम से नामकरण किया जाएगा। बघेल आज गरियाबंद जिले के राजिम मेला स्थल में प्रदेश साहू संघ द्वारा आयोजित भक्त माता राजिम जयंती महोत्सव को सम्बोधित कर रहे थे। महोत्सव स्थल पहुंचकर सबसे पहले मुख्यमंत्री बघेल, गृह एवं जेल मंत्री ताम्रध्वज साहू सहित सभी अतिथियों ने माता राजिम की पूजा-अर्चना एवं माल्यार्पण कर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की अंतर राशि किसानों के खाते में पहुंचेगी। इस संबंध में कोई सशंय नही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्तर की राशि के लिए बजट में प्रस्ताव पारित किया जाएगा। श्री बघेल ने कहा कि राज्य की संस्कृति को बढ़ावा देने का काम राज्य सरकार ने तेजी से किया है जिसके फलस्वरूप छत्तीसगढ़वासियों को खुद की सरकार होने का एहसास हो रहा है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू के प्रस्ताव पर राजिम कुंभ का नाम बदलकर राजिम माघी पुन्नी मेला रखा गया और यहीं से छत्तीसगढ़ की संस्कृति को उभारने और सँवारने का क्रम लगातार जारी है।

इस अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजिम भक्तिन माता की जयंती एवं नववर्ष की बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति, बोली, रहन-सहन और परम्परा को आगे बढ़ाना प्रदेश शासन का प्रमुख उद्देश्य है। इसे ध्यान में रखते हुए राजिम महाकुंभ का नाम बदलकर राजिम माघी पुन्नी मेला के नाम से आयोजन किया जा रहा है। श्री साहू ने कहा कि सरकार के योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम ब्यक्ति तक पहुंचे। उन्होंने समाज को दिखावा से दूर रहने का आग्रह भी किया। अभनपुर विधायक श्री धनेन्द्र साहू ने अपने उद्बोधन में साहू समाज की आराध्य देवी माता कर्मा जयंती के अवसर पर शासन द्वारा सार्वजनिक अवकाश घोषित किये जाने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विशाल स्वास्थ्य शिविर केे आयोजन किया गया जिसमे 100 से ज्यादा नागरिकों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम में महासमुंद सांसद चुन्नी लाल साहू, बिलासपुर सासंद अरुण साव, पूर्व सांसद चन्दूलाल साहू, लखनलाल साहू, विधायक राजिम अमितेश शुक्ल, खुज्जी विधायक श्रीमती छन्नी साहू, प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी, संरक्षक विपिन साहू, रामलाल गुप्ता, पूर्व मंत्री श्रीमती रमशीला साहू एवं साहू समाज के पदाधिकारी सहित अन्य प्रतिनिधि, सदस्य और बड़ी संख्या में स्वजातीय बन्धु मौजूद थे।

संबंधित पोस्ट

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने होंगे बजट में कई प्रावधान…मंत्री सिंहदेव ने सौंपे प्रस्ताव

गणतंत्र दिवस : रायपुर में राज्यपाल करेंगी ध्वजारोहण, जगदलपुर जाएंगे CM भूपेश

बजट 2020 के सीएम ने की चर्चा, कृषि एवं जलसंसाधन मंत्री ने दिए प्रस्ताव

नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासियों पर दर्ज़ 215 प्रकरण हुए वापस

सीएम हाउस में हुई भूपेश कैबिनेट की बैठक

लोकवाणी : स्वाभिमान, अस्मिता और नई ऊर्जा से प्रारंभ हुआ आगे बढ़ने का नया दौर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बॉयो-एथेनॉल के लिए नीति आयोग को लिखा पत्र

छत्तीसगढ़ में आज है अन्न दान का महापर्व छेरछेरा

छत्तीसगढ़ खेल विकास प्राधिकरण का गठन

सीएम भूपेश के निर्देश – वेंटिलेटर, आई.सी.यू. और ऑपरेशन थेएटर रखें अपडेट

नाचा नाटक खेल और चित्रकला से सजेगा “युवा महोत्सव 2020”

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नाम निर्देशन का सिलसिला जारी