मेयर, अध्यक्ष का नाम फ़ाइनल करने पहुंचे प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया

कांग्रेस के दो संगठनात्मक जिलों का भी किया ऐलान

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया रायपुर पहुंचे चुके है। पार्टी सूत्रों की मानें तो प्रभारी पीएल पुनिया नगर निगम और निकायों में महापौर और अध्यक्षों के नामों पर मुहर लगाने पहुंचे है। रायपुर नगर निगम की अगर बात की जाए तो 6 जनवरी को महापौर और अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। यहाँ कांग्रेस का महापौर बनना लगभग तय है। कांग्रेस से अब तक सबसे मज़बूत दावेदारों में प्रमोद दुबे का नाम है उनके बाद ज्ञानेश शर्मा और एजाज ढेबर के नाम की भी चर्चा है। हालाँकि ज्ञानेश को सभापति बनाकर संतुष्ट करने की बात भी कांग्रेस के सियासी गलियारे में चल रही है।

इधर कांग्रेस ने संगठनात्मक दृष्टिकोण से दो ने जिला कार्यकारणी बनाने का फ़ैसला किया है। इस बात का ऐलान प्रदेश प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पीएल पुनिया ने किया है। दरअसल इन संगठनात्मक जिलों के लिए देश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने एआईसीसी को प्रस्ताव भेजा था जिसकी मंज़ूरी उन्हें मिल गई है। लिहाज़ा बहोत जल्द ही इन संगठनात्मक जिलों की कार्यकारिणी का ऐलान किया जाएगा। पीसीसी ने जिन दो जगहों में नया संगठन जिला बनाने का प्रस्ताव भेजा था उनमें एक भिलाई नगर और दूसरा पेंड्रा-गौरेला-मरवाही है। अब कांग्रेस के संगठन जिलों की कुल संख्या 34 से बढ़कर 36 होगी।

पंचायत में भी मिलेगी जीत
इधर पंचायत चुनाव में भी जीत को लेकर भी प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया आश्वस्त दिखे और उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में हमारे साथी जीत कर आएँगे। दलीय आधार पर चुनाव नहीं होने से जुड़े एक सवाल के जवाब में पुनिया ने कहा कि जनता को ये मालूम है कि कौन का प्रत्याशी किस दल से जुड़ा है या उसका समर्थन उसे है, किसने जनता के बीच में रहकर काम किया है, ऐसे में जनता, कांग्रेस से जुड़े लोगों को भी अपना मत देगी, भले ही उन्हें अधिकृत रूप से घोषित किया जाये या न किया जाए।