महापौर एजाज का शपथ ग्रहण, बोले- स्वछता, सुंदरता और ग्रीनरी हो रायपुर की पहचान

नगर निगम रायपुर के महापौर, सभापति और पार्षदों का पदभार ग्रहण समारोह

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर के इंडोर स्टेडियम में नगर निगम रायपुर के नव निर्वाचित महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे और पार्षदों के पदभार ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि केवल रायपुर शहर के विकास में ही आप सबकी बड़ी जिम्मेदारी और भूमिका नहीं है, बल्कि आपके कार्यों से छत्तीसगढ़ की पहचान और छवि भी बनेगी। मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शहर के विकास के लिए धन राशि की कमी नहीं होने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा आज नगर निगम कोरबा में महापौर पद के लिए हुए निर्वाचन सहित प्रदेश के सभी दस नगर निगमों में उनके दल की जीत हुई है। रायपुर नगर निगम में जीत की हैट्रिक लगाई गई है। इसी तरह करीब 28 नगर पालिका परिषदों और 61 नगर पंचायतों में भी हमारी जीत हुई है। उन्होंने कहा निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के प्रति नागरिकों की उम्मीद और विश्वास बहुत ज्यादा है और हमें उनकी उम्मीदों को पूरा करना है। भूपेश बघेल ने कहा छत्तीसगढ़ सरकार की योजना के केन्द्र में ‘व्यक्ति‘ है। ‘व्यक्ति‘ का विकास करना ही हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा हमें छत्तीसगढ़ में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार के क्षेत्र में बेहतर से बेहतर कार्य करना हैं और जब तक इसे नहीं करेंगे तब तक चैन से नहीं बैठेगें।

प्रदूषण मुक्त शहर के रूप में हो पहचान-एजाज
नवनिर्वाचित महापौर एजाज ढेबर ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि रायपुर शहर की पहचान स्वच्छ, सुन्दर, प्रदूषण मुक्त शहर के रूप में हो। उन्होेंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भावना के अनुरूप ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़‘ की परिकल्पना को साकार करने के साथ-साथ आवास, पेयजल, रोजगार, पानी टेंकर मुक्त शहर, मोर जमीन मोर मकान योजना, वार्ड कार्यालय योजना, पौनी पसारी योजना जैसे अनेक कार्यों पर विशेष रूप से जोर दिया जाएगा। नवनिर्वाचित सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि माननीय राष्ट्रपति जी ने स्वच्छता के लिए रायपुर शहर को पुरूस्कृत किया था। इसी तरह शुध्द पेयजल के सबंध में भी रायपुर को सम्मानित किया गया था। राजनीति से ऊपर उठकर रायपुर शहर के विकास के लिए कार्य किया जाएगा।