कंप्लीट लॉक डाउन : अगले 48 घंटे राजधानी पुलिस दिखाएगी सख़्ती

अति आवश्यक चीज़ों के आलावा सभी दुकानें आज शाम से बंद

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के कंप्लीट लॉक डाउन के आदेश के मुताबिक आज शाम से ही प्रदेश भर में 48 घंटे का कंप्लीट लॉक डाउन शुरू हो जाएगा। मई महीने के हर शनिवार और रविवार को 48 घंटे के टोटल लॉक डाउन का यह पहला चरण होगा। जिसमें शुक्रवार शाम से टोटल लॉक डाउन शुरू होकर रविवार शाम तक रहेगा।

इसके मद्देनजर राजधानी रायपुर में पुलिस की चौकसी और बढ़ाई जा रही है। एसएसपी आरिफ शेख के मुताबिक शनिवार और रविवार को राजधानी रायपुर में पूर्ण लॉक डाउन का पालन कराने के लिए तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था लगाई जाएगी। इन 48 घंटों में केवल दूध, दवाई और पेट्रोल पंप के छोड़ सभी तरह की दुकानें पूर्णता बंद रहेंगी। यहां तक की इस 48 घंटे में सब्जी, फल और किराना की दुकानें भी शहर भर में बंद रखी जाएंगी।

एसएसपी आरिफ़ शेख ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “शनिवार से रविवार तक प्रदेश भर में कंप्लीट लॉक डाउन का आदेश राज्य सरकार ने जारी किया है। जिसके परिपालन में राजधानी रायपुर में चौकस व्यवस्था की जा रही है। कंप्लीट लॉक डाउन के दौरान केवल अति आवश्यक सेवाएं जिसमें पेट्रोल पंप, दूध और दवाई की दुकानों के अलावा शेष सभी व्यवसाय को बंद रखने निर्देशित किया जा चुका है।

इसके अलावा अति आवश्यक कार्यों से ही लोगों को घरों से बाहर निकलने की छूट मिल पाएगी। बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर पुलिस पूरी सख़्ती के साथ पेश आएगी और उन पर 144 के उल्लंघन करने कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।”

गृहमंत्री ने दिया था प्रस्ताव
गौरतलब है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव हेतु गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ये सुझाव दिया था। गृहमंत्री ने इस 48 घाटे के टोटल लॉक डाउन के लिए शनिवार और रविवार का दिन इसलिए भी चुना क्यों के लोगो की भीड़ इन दो दिनों में ज़्यादा देखी जा रही थी। लिहाज़ा गृहमंत्री साहू के सुझाव पर सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति प्रदान कर दी थी। जिसके बाद चालू मई महीने के सभी शनिवार और रविवार को पूरे प्रदेश में कंप्लीट लाॅकडाउन रहेगा।

संबंधित पोस्ट

रायपुर पुलिस ने अर्णब गोस्वामी को भेजी नोटिस, 5 मई को हो हाज़िर

निधन के बाद नहीं पहुंचे रिश्तेदार, रायपुर पुलिस ने की अंत्येष्टि

फूल लॉक डाउन का मॉकड्रील, स्वास्थ्य और अन्य सेवाएं दुरुस्त करने हुई तैयारी

सुपरवाइजर से लूट : सीसीटीवी फुटेज से मिला क्लू…

विजयादशमी पर रायपुर पुलिस का शस्त्र पूजन, नहीं हुआ हर्ष फ़ायर

हिस्ट्रीशीटर बुलटु ने गाडी पासिंग के लिए किया था विवाद, फिर मारा था चाक़ू…

हर हेड हेलमेट अभियान से जुड़ा राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड…किया हेलमेट वितरण

नाबालिक से मारपीट कर दिखाया वर्दी का रुआब…निलंबित हुए तीन हवलदार

Head Waali Rakhi मनाने पर रायपुर पुलिस देगी ईनाम

गुंडा-बदमाश के ख़िलाफ़ रायपुर पुलिस का “ऑपरेशन थंडर”

कम्युनिटी पुलिसिंग पर स्पीच देने जाएंगे एसएसपी शेख़

दूसरे का ट्रेडमार्क यूज़ कर चला रहे थे धंधा, गिरफ़्तार