कांग्रेस की महिला दावेदारों ने दी आत्महत्या की धमकी

कुछ देर में होगी सूची जारी

रायपुर | नगरीय निकाय चुनाव में टिकट वितरण में भाजपा ने बाजी मर ली है। भाजपा ने राजधानी रायपुर में भारतीय जनता पार्टी ने 66 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने केवल 4 वार्डों के नाम पर दुबारा मशक्क्त करने बैठी है। वहीँ राजधानी रायपुर के पार्षदों के टिकट वितरण में कांग्रेस पिछड़ गई है। अब तक 70 वार्डो में से एक के भी नाम पर मुहर नहीं लगाए जाने की जानकारी मिली है।

इधर राजधानी के कांग्रेस मुख्यालय “राजीव भवन” में पार्षद प्रत्याशियों की होड़ में शामिल दावेदारों की फेहरिस्त देखी जा रही है। प्रत्याशियों की सूचि को अंतिम रूप देने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और सीएम भूपेश बघेल जुटे हुए हैं। बैठक से जैसे ही उड़ती खबर बहार आती है उस समय टिकट के इंतजार में खड़े दावेदारों में हड़कंप देखा जा रहा है।

आज राजीव भवन में टिकट के दावेदारों में शामिल दो महिलाओं ने टिकट नहीं मिलने पर आत्महत्या कर लेने की धमकी अपने नेताओं तक पहुंचा दिया है। जिसमे राजातालाब की सायराबानू जो बीते 20 सालो से कांग्रेस से जुडी हुई है और महामाया पारा वार्ड की सोनिया यादव ने आत्महत्या की धमकी दी है। जिसके बाद कांग्रेस मुख्यालय में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए ताकि कोई घटना न हो। हलाकि दोनों ही महिलाओं को वरिष्ठ नेताओं ने समझा बुझाकर मन लिया है। उन्हें अभी आश्वासन दिया गया है क्युकी अभी तक उक्त वार्डो की सूचि जारी नहीं हुई है।

टिकट के घमासान में रायपुर और बिलासपुर को लेकर सबसे ज्यादा माथापच्ची चल रही है। शेष नगर पालिकाओं,नगर पंचायतों और नगर निगमों की सूचि कमोबेश निकाल दी गई है। अब केवल नामांकन भरने में एक दिन ही शेष बचा हुआ है ऐसे में कल यानी शुक्रवार को ४ बजे तक ही प्रत्याशी अपना फॉर्म जमा कर पाएंगे। बुधवार देर रात तक कांग्रेस मुख्यालय में टिकट पर रस्साकसी चली है।

संबंधित पोस्ट

सेन फ्रांसिस्को में सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ियों से की मुलाकात

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल होंगे हार्वर्ड के ‘इंडिया कॉन्फ्रेंस’ में शामिल

खराब मौसम और बार-बार नियम में बदलाव से पंजीकृत किसानों का अटका धान उपज

शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना : 1628 स्लम एरिया के 2 लाख लोगो को मिला ईलाज़

छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘तै मोर लव स्टोरी’ के प्रमोशन में उतरे कलाकार

तस्वीरें : पंचायत चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया मतदान

रंग लायी छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार की नई रेत नीति

गृहमंत्री शाह के सामने NIA पर बिफरे भूपेश, केस डायरी नहीं देने पर जताई आपत्ति…

राजपथ पर छाया छत्तीसगढ़ की झांकी का जादू , कलात्मक सौंदर्य प्रदर्शित

सीएम का ऐलान, आगामी शिक्षा सत्र से स्कूलों में होगी छत्तीसगढ़ी, गोंडी, हल्बी में पढ़ाई

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने होंगे बजट में कई प्रावधान…मंत्री सिंहदेव ने सौंपे प्रस्ताव

गणतंत्र दिवस : रायपुर में राज्यपाल करेंगी ध्वजारोहण, जगदलपुर जाएंगे CM भूपेश