पंडित श्यामाचरण शुक्ल की पुण्यतिथि, सीएम, मेयर समेत कांग्रेसियों ने किया याद…

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में दी श्रद्धांजलि

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय पंडित श्यामाचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया है । मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ माटी के सपूत, सहज एवं सरल व्यक्तित्व के धनी पंडित श्यामाचरण शुक्ल जी की पुण्यतिथि पर हम सब सादर नमन करते हैं । बघेल ने कहा कि पं श्यामाचरण शुक्ल जी को एक कर्मठ राजनेता के रूप में छत्तीसगढ़ सहित समूचे मध्यप्रदेश की प्रगति के लिए उनके योगदान को सदैव याद रखा जाएगा।

रायपुर नगर निगम के महापौर एज़ाज ढेबर ने भी पंडित श्यामाचरण शुक्ल को श्रद्धांजलि दी। नगर निगम रायपुर के संस्कृति विभाग की ओर से राजधानी के महादेवघाट पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था। जहां उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके बताए गए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर महापौर एज़ाज़ ढेबर, निगम संस्कृति विभाग के अध्यक्ष पार्षद आकाश तिवारी समेत गणमान्य नागरिक भी उपस्तिथ थे।

इधर कांग्रेस भवन में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समते तमाम कांग्रेसियों ने पंडित श्यामाचरण शुक्ल को श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। राजीव भवन में श्यामचरण की पुण्यतिथि पर समस्त पदाधिकारियों के साथ भावपूर्ण श्रद्धांजलि कार्यक्रम में उन्होंने शिरकत की और उन्हें याद किया। मरकाम ने कहा कि “अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्याम चरण शुक्ल जी को उनकी पुण्यतिथि पर मैं सादर नमन करता हूँ। उन्होंने लगभग चार दशकों से अविभाजित मध्य प्रदेश का नेतृत्व किया जिसमें वे एक प्रमुख राजनीतिक शक्ति बनकर उभरे थे। उनका शक्तिशाली व्यक्तित्व हम सबको आज भी याद आता है। उनका राजनैतिक और सामाजिक जीवन आज भी हम सभी एक लिए एक प्रेरणा है। ”