रायपुर की गुनविन बनीं कीट नन्हीपरी लिटिल मिस इंडिया 2019

भोपाल की तप्ति बनी प्रथम और पटना की वेदिका बनी द्वितीय उपविजेता

भुवनेश्वर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की गुनविन छाबड़ा इस साल की कीट नन्हीपरी लिटिल मिस इंडिया 2019 का खिताब जीतीं हैं। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में स्थित कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (कीट) की ओर से आयोजित कीट नन्हीपरी लिटिल मिस इंडिया 2019 का फाइनल तथा मेगा राउंड रविवार को संपन्न हो गया। कीट इंटरनेशनल स्कूल परिसर में तीन दिनों तक चले इस मेगा ऑडिशन तथा फाइनल राउंड में पूरे देश से नौ फाइनलिस्ट को पीछे छोड़कर गुनविन नन्हीपरी का ताज सहित तीन लाख रुपये नकद राशि पुरस्कार हासिल कर पायी हैं।

सेमीफाइनल में 26 प्रतियोगियों को पहुंचने का मौका मिला था जबकि उनमें से 10 प्रतियोगी फाइनल राउंड तक गईं। भोपाल की तप्ति ठाकुर प्रथम उपविजेता बनी जबिक पटना की वेदिका रक्षिता द्वितीय उपविजेता घोषित हुईं। इन दोनों उपविजेताओं को क्रमश: एक लाख रुपये और पचास हजार रुपये नकद राशि पुरस्कार प्रदान किया गया।

फाइनल राउंड में प्रतियोगियों को विभिन्न चरणों से होकर गुजरना पड़ा। इस प्रतियोगिता में दस अलग-अलग राउंड जैसे कि मिस रैपुंजेल (सुंदर बाल) के लिए बेंगालुरू की रेषिनी वाई, लिटिल मिस फोटोजेनिक के लिए कोच्चि की सारोनी साहिन, लिटिल मिस सेल्फी के लिए (फेसबुक में सर्वाधिक लाइक) के लिए मेघालय की राउसा शाहनवाज, लिटिल मिस फैशन गर्ल के लिए कोलकाता की चंद्रिमा सरकार, लिटिल मिस उइजकीड (क्वीज में सर्वाधिक अंक) रायपुर की गुनविन, मिस सिंड्रेला (श्रेष्ठ व्यक्तित्व) के लिए दिल्ली की वन्या सिंह, मिस उर्वशी (श्रेष्ठ ज्ञान की अधिकारिणी) जमशैदपुर की सोनल सिंह, मिस एक्टिव के लिए भोपाल की तप्ति ठाकुर पुरस्कृत हुईं।

पुरस्कार स्वरूप प्रत्येक विजेता को नकद राशि, ताज और मानपत्र प्रदान किया गया। इसमें कुछ 41 लाख रुपये पुरस्कार रखा गया था। उसमें से टाइटल की विजेता को कीट विश्वविद्यालय में किसी भी पाठ्यक्रम में दाखिला लेने पर शत प्रतिशत छूट, तीन लाख रुपये नकद राशि सहित कुल 21 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया।

साथ ही अपने पिता या माता के साथ एक सप्ताह के लिए दक्षिण कोरिया का सैर करने का भी मौका दिया गया है। इसी तरह प्रथम उपविजेता को एक लाख रुपये नकद सहित कीट में नाम लिखाने पर 50 प्रतिशत तक शुल्क में छुट को मिलाकर कुल पुरस्कार राशि 10 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया। द्वितीय उपविजेता को 50 हजार रुपये और कीट में दाखिला लेने पर 50 प्रतिशत शुल्क पर छुट को मिलाकर नौ लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया।

इसके अलावा श्रेष्ठ तीन प्रतियोगियों को मिस्र भ्रमण का भी मौका दिया गया है। अन्य वर्गों में श्रेष्ठ मनोनीत प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में अन्यों में कीट नन्हीपरी के प्रमुख संचालक डा अच्युत सामंत, संचालक मलय महापात्र, फेमिना मिस इंडिया 201 सुमना राव, मिस ग्रांड इंडिया 2019 शिवानी यादव, मिस इंडिया युनाइटेड कॉन्टिनेंट 2019 श्रेया शंकर, मिस वर्ल्ड कुइनडां चीन 2017 कीओ कीओ और दक्षिण कोरिया की जानीमानी अभिनेत्री जंग हे सन, नन्हीपरी कोर कमेटी की सदस्य डा सुचेता प्रियवादिनी, डा श्रद्धांजलि नायक और डा स्मिता मोहंती प्रमुख रूप से उपस्थित रहीं।

संबंधित पोस्ट

इस बार महाकाल की नींद डेढ़ घंटे पहले खुलेगी

पोखलेन को जलाने की नाकाम कोशिश, नक्सली घटना की आशंका

‘छग के जंगलों का अनुभव यूपी पुलिस खुफिया तंत्र को मजबूती देगा’

रायगढ़ की महिला अफसर के सुसाइड नोट ने उड़ा दी प्रशासन की नींद

खैरागढ़ राजघराने के विक्रांत को मिला जिपं का दूसरा शीर्ष पद

बस्तरः जहां प्रेम ने इन युवकों को देवता बना दिया

कोरिया : क्रॉस वोटिंग, निर्दलीय वेदांती तिवारी उपाध्यक्ष

दुर्ग जिपं-जपं पर कांग्रेस काबिज

ओडिशा के पूर्व MLA अनूप साय ने उगले राज

बस्तरः आंख से काजल चुरा ले गए भाजपाई, ताकते रह गए कांग्रेसी

जशपुरः बीडीसी मेंबर पत्नी नहीं लौटी, पति ने जहर खाया

महासमुंदः बगैर अध्यक्ष-उपाध्यक्ष निर्वाचन प्रथम सम्मेलन