Holi 2020 : राज्यपाल अनुसुईया उइके और सीएम भूपेश ने दी शुभकामनाएं

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी दी रंगो के पर्व की बधाई

रायपुर। रंगों के पर्व होली के अवसर पर राज्यपाल अनुसुईया उइके ने प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर राज्यपाल ने सभी नागरिकों के जीवन में सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की है। उन्होंने कहा है कि होली का यह त्यौहार, संस्कृतिक एकता को मजबूती प्रदान करने तथा समाज में भाई-चारे एवं समरसता की भावना को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को होली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि यह त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत का त्यौहार है। साथ ही रंगों में रंग मिलाने का अर्थात हर इंसान के बीच समन्वय, सद्भाव और सौहार्द्र का त्यौहार है। बघेल ने प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। उन्होंने कहा कि होली उत्साह और उमंग का त्यौहार हैं। होली का त्यौहार हमारे जीवन को खुशी के रंगों से सराबोर कर जाता है।

यह हमें आपसी भाईचारा और सौहार्द बढ़ाने का अवसर देता है। यह पावन पर्व हमें सिखाता है कि हम अपने अहंकार, बुराईयों और समस्त नकारात्मताओं को होलिका की अग्नि में भस्म कर सबकेे सुख और आपसी समरसता की दिशा में आगे बढ़ें। मुख्यमंत्री ने लोगों से सुरक्षित, सौहार्दपूर्ण और पर्यावरण के अनुकूल होली मनाने की अपील की है।

इधर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी होली की शुभकामनाएं अपने ट्वीटर हैंडल से प्रदेशवासियों को प्रेषित की है। डॉ रमन ने ट्वीट करते हुए लिखा – ” सामाजिक एकता व आस्था के पावन पर्व #होलिका_दहन पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। होलिका की पावन ज्वाला से हमारे भीतर का द्वेष व अहँकार भस्म हो एवं सद्भावना का प्रकाश समाज के प्रत्येक वर्ग तक पहुँचे यही कामना है। ”

विधानसभा में में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी होली की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा – “न्याय व अधर्म पर भक्ति व सत्य की जीत का संदेश देने वाले होलिका दहन के अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।”

संबंधित पोस्ट

कोरोना संघर्ष के बीच विश्व ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस

सीएम भूपेश ने केन्द्रीय खाद्य मंत्री को लिखा पत्र, चावल देने जताई इच्छा…

सीएम भूपेश बघेल ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

रायपुर नगर निगम की फूड सप्लाई सेल जरुरत मंदो तक पहुंचाया भोजन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चैत्र नवरात्रि पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Border Seal : राजधानी रायपुर की सीमाओं को किया गया पूरी तरह सील

शहीद जवानों को मुख्यमंत्री भूपेश सहित मंत्रियों,अधिकारीयों ने दी श्रद्धांजलि

राज्यपाल का ऐलान, शहीद की बेटी की शादी पर दिए जाएंगे 1 लाख रूपये

अबूझमाड़, ओरछा, उसूर और कोंटा के दुर्गम गांवों तक पहुंचा मलेरिया का इलाज

Holi 2020 : आज भी गाँवों में होलिका दहन के बाद लगता है सूतक…

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी सचिवों और कलेक्टरों को लिखा पत्र

कुशाभाऊ में “बलदेव” तो सुंदरलाल में “डॉ. बंश गोपाल” बने कुलपति