कोरोना की बढ़ती संख्या के आधार पर जारी हुआ रेड ऑरेंज और ग्रीन जोन की सूची

राजधानी फिर रेड जोन में हुआ शामिल

रायपुर | छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य विभाग ने आज 2 अगस्त की कोरोना पॉजिटिव मरीजों की स्थिति के आधार पर फिर वर्गीकरण किया है। जिसमे रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन वाले क्षेत्रों को चिन्हांकित की गई है। जिसके बाद नई सूची जारी कर दी गई है।
गौरतलब है की केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक राज्य के सभी विकासखंडों और शहरी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या, इनके दोगुने होने की दर तथा प्रति एक लाख जनसंख्या पर सैंपल जांच की ताजा स्थिति के आधार पर क्षेत्रों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में रखा गया है।

राजधानी रायपुर इस बार की सूची में भी रेड ज़ोन क्षेत्र में है। बाईट दो माह से ही रायपुर जिले सहित शहरी क्षेत्रों में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है। वहीँ अब संक्रमितों के मौत के आंकड़े भी बढे हैं।

बीते 24 घंटे में प्रदेशभर में कुल 295 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इधर राज्य में थोड़ी राहत की बात है कि रिकवरी दर तेज होने से मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज भी हो रहे हैं। आज की स्थिति में कुल 10497 अब तक प्रदेश में लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। वही 7871 स्वस्थ्य होकर घर लौटे हैं। एक्टिव केसों की संख्या 2555 है और अब तक 71 पॉजिटिव मरीजों की मौत भी प्रदेशभर में हुई है।