सुकमा के मिनपा मुठभेड़ पर माओवादियों ने ज़ारी किया ऑडियो और फोटो…

तीन साथी के अंतिम संस्कार के फोटो भी वायरल, बताया कितने लुटे हथियार

रायपुर। सुकमा के मिनपा में हुए नक्सल पुलिस मुठभेड़ को लेकर दक्षिण सब जोनल कमेटी ने एक ऑडियो रिलीज कर इस हमले की पुष्टि की है। नक्सलियों ने इस हमले की पुष्टि करते हुए यह भी बताया है कि उनके 3 साथी मारे गए है। इस ऑडियो टेप के साथ माओवादियों ने नक्सलियों की अंतिम संस्कार की तस्वीरें भी जारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा के मिनपा में हुए हमले को लेकर दक्षिण सब जोनल कमेटी ने जवानों से लुटे हथियारों की भी पुरी जानकारी दी है।

वायरल ऑडियों में कहा गया है कि ” 21 मार्च 2020 को PLGA द्वारा मिनपा गांव में पुलिस के ऊपर किए गए हमले में 12 डीआरजी, पांच एसटीएफ, पूरा 17 पुलिस को खत्म कर और 15 से अधिक पुलिस को घायल करके PLGA ने बहादुरी के साथ लड़ते हुए ऑटोमेटिक अत्याधुनिक हथियार के साथ अन्य सामान भी जप्त किया है।”

ऑडियो टेप में नक्सलियों ने कहा है कि इसमें एके-45 11 नग, एके मैगजीन 55 नग, एके कारतूस 1078, एसएलआर एलएमजी एक नग, एसएलआर एलएमजी का मैगजीन दो नग, एसएलआर एलएमजी का कारतूस 30 नग, इंसास राइफल दो नग, इंसास मैगजीन 20 नग, इंसास कारतूस 441 नग जप्त किए है।

इसके आलावा माओवादियों ने यूबीजीएल लांचर, यूबीजीएल सेल 5 नग, ट्विनच मोटर सेल एक नग, वायरलेस सेट नौ नग, वायरलेस सेट का बैटरी 19 नग, सेल फोन 12 नग, सैटेलाइट फोन 01 नग,पावर बैंक 13 नग, टोपी 5 नग, किट बैग 23 नग दैनिक उपयोग की मेडिसिन समेत अन्य सामान जप्त।

नक्सलियों ने शहीद हुए अपने साथियों की जानकारी देते हुए कहा कि इस हमले में बहादुरी के साथ लड़ते हुए हमारे पीएजीएल के 3 योद्धाओं ने शहीद हुए है। इसमें कॉमरेड कोवासी सक्रू, बीपीसीएम, कॉमरेड पोट्टम राजेश पीएम, कॉमरेड कर्टाम सुक्कू पीएम, इन तीनों को पीएसीएल द्वारा पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया है।

आप भी सुनिए क्या कह रहे है माओवादी…