MothersDay : सीएम भूपेश ने साझा की माँ के साथ तस्वीर…लिखी ये बात

प्रदेश की राज्यपाल अनुसूईया उइके ने भी दी शुभकामनाएं

रायपुर। मदर्स डे पर प्रदेश की राज्यपाल अनुसूईया उइके और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी प्रदेश की जनता को शुभकामनें दी है। राज्यपाल अनुसईया उइके ने ट्वीट पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए कोरोना काल में अपनी वृद्ध माताओं का ख़ास ख्याल रखने अपील की है।

उन्होंने लिखा ” आज मदर्स डे है। मां प्रकृति का सबसे अनमोल उपहार है। पूरे संसार की जन्मदाता है। मां पालक के साथ-साथ, प्रथम शिक्षक भी होती है जो बच्चे को बोलने से लेकर जीवन की राह में चलना सिखाती है। मां का आंचल वह जगह है, जहां जीवन के किसी भी अवस्था में जाकर व्यक्ति सबसे सुरक्षित महसूस करता है।”

सूबे के मुखिया ने अपनी माँ बिंदेश्वरी देवी के साथ की एक तस्वीर ट्वीटर पर साझा की है। उन्होंने इस तस्वीर के साथ कैप्शन देते हुए लिखा “माँ-अपने आप में एक पूर्ण संसार है।#HappyMothersDay ”

इसके इतर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक और ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने छत्तीसगढ़ महतारी को याद किया है। छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश ने लिखा “हमर सब्बो झन के पालनहार छत्तीसगढ़ महतारी ला मातृ दिवस के अवसर मा सत सत परणाम।”

प्रदेश के स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी हाल ही में अपनी माँ को खोया है। उन्होंने भी MothersDay पर अपनी माता और सरगुजा राजपरिवार की राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है ” मेरी माँ और उनके के साथ बिताए अनमोल समय की यादें, जो हमेशा मेरे साथ रहेंगे। इस साल की शुरुआत में उसे खोने का दर्द अभी भी है, लेकिन उनका स्वभाव और आशीर्वाद हमेशा मेरे दिल में रहेगा।#HappyMothersDay

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी मदर्स डे पर अपनी शुभकामनाएं दी है। उन्होंने लिखा “अपने प्राणों को संकट में डालकर नव जीवन निर्माण करने वाली माताओं के चरणों पर जीवन का सब पुण्य कर्म न्योछावर है। वात्सल्य व करुणा की प्रत्यक्ष स्वरूप सभी माताएँ धरती पर ईश्वर का प्रतिनिधित्व करती हैं, आज #MothersDay पर मैं आप सभी के त्याग व समर्पण को कोटि-कोटि नमन करता हूँ।”

संबंधित पोस्ट

Covid-19 : छत्तीसगढ़ में रोज हो रही है 3 हजार से अधिक सैंपलों की जांच

सीएम बोले : लाॅक डाउन में किसानों, मजदूरों के लिए रोजगार की माकूल व्यवस्था

छत्तीसगढ़ में 25 मई को मनाया जाएगा ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’

किसान न्याय योजना के लिए किसानों ने मुख्यमंत्री से मिलकर जताया आभार

छत्तीसगढ़ में एकल खिड़की प्रणाली ‘सी.जी. आवास‘ लागू’, मुख्यमंत्री की पहल

राजीव जयंती पर होगा छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी किसान न्याय योजना का शुभारंभ

घर-घर जाकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाएं लेंगी स्वास्थ्य की जानकारी

पत्रकारों से बोले सीएम भूपेश, हम सामान्य कामकाज की ओर बढ़ रहे

सीएम भूपेश ने कोरोना से बचाव के लिए राज्य के 9 जिलों को जारी किए 1.20 करोड़

सीएम भूपेश ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, 30 हजार करोड़ रूपए के पैकेज की जल्द दे स्वीकृत

मुख्य सचिव ने किया मल्टी यूटिलिटी केन्द्र का अवलोकन,पौधा रोपण के दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ को मिली एक और सीबीएसई स्कूल की सौगात, 12वीं तक होंगी पढ़ाई