निधन के बाद नहीं पहुंचे रिश्तेदार, रायपुर पुलिस ने की अंत्येष्टि

मृतक जोशी की नहीं है कोई संतान

रायपुर। देश भर में जहां कोरोना संक्रमण के दौरान लॉक डाउन है, वहीं सड़कों पर वर्दी में इस लॉक डाउन का पालन कराने के लिए पुलिस जवानों के अलग-अलग रूप भी सोशल मिडिया में सामने आ रहे है। कहीं पर लट्ठ चलाकर लॉक डॉउन तोड़ने वालों की तस्वीरें सामने आ रही है, तो कहीं उठक बैठक करा कर उन्हें समझाइश देते हुए। इन सबसे परे राजधानी रायपुर में एक अलग तस्वीर इन वर्दी वालों की नजर आई है। रायपुर पुलिस की इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर हर कोई शेयर कर सेल्यूट कर रहा है।

दरअसल राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी में रहने वाले सुरेश कुमार जोशी का निधन हो गया। जोशी की उम्र तकरीबन 85 साल थी, उनके निधन होने के बाद अंतिम संस्कार करने आस पड़ोस के लोग भी सामने नहीं आ रहे थे। इसमें कुछ को कोरोना का खौफ था, तो कुछ लॉक डाउन का हवाला दे रहे थे।

इस बात की खबर गुढ़ियारी थाने तक पहुंची, जिसके बाद गुढ़ियारी थाने के थानेदार रविशंकर तिवारी और उनकी टीम ने सुरेश कुमार जोशी के अंत्येष्टि करने का फैसला लिया और उनके घर पहुंच स-सम्मान उनकी शव यात्रा निकाली और अंतिम संस्कार किया।

दरअसल सुरेश कुमार जोशी के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा और कोई भी नहीं है। गुढ़ियारी के जनता कॉलोनी निवासी सुरेश कुमार की अंत्येष्टि गुढ़ियारी पुलिस ने उनके आसपास रहने वाले लोगों के सहयोग से कोटा श्मशान घाट में किया। सुरेश कुमार को मुखाग्नि उनकी धर्मपत्नी ने ही दी है। लॉक डाउन होने की वज़ह से उनके रिश्तेदार भी यहाँ पहुंच नहीं पाएं थे।

संबंधित पोस्ट

कंप्लीट लॉक डाउन : अगले 48 घंटे राजधानी पुलिस दिखाएगी सख़्ती

रायपुर पुलिस ने अर्णब गोस्वामी को भेजी नोटिस, 5 मई को हो हाज़िर

सुपरवाइजर से लूट : सीसीटीवी फुटेज से मिला क्लू…

विजयादशमी पर रायपुर पुलिस का शस्त्र पूजन, नहीं हुआ हर्ष फ़ायर

हिस्ट्रीशीटर बुलटु ने गाडी पासिंग के लिए किया था विवाद, फिर मारा था चाक़ू…

हर हेड हेलमेट अभियान से जुड़ा राष्ट्रीय सिंध युवा ब्रिगेड…किया हेलमेट वितरण

नाबालिक से मारपीट कर दिखाया वर्दी का रुआब…निलंबित हुए तीन हवलदार

Head Waali Rakhi मनाने पर रायपुर पुलिस देगी ईनाम

गुंडा-बदमाश के ख़िलाफ़ रायपुर पुलिस का “ऑपरेशन थंडर”

कम्युनिटी पुलिसिंग पर स्पीच देने जाएंगे एसएसपी शेख़

दूसरे का ट्रेडमार्क यूज़ कर चला रहे थे धंधा, गिरफ़्तार

दूसरे के घर में मंगाई एसी और हो गए ग़ायब, गिरफ़्तार