कम्युनिटी पुलिसिंग पर स्पीच देने जाएंगे एसएसपी शेख़

टेडेक्स जीएमसी भोपाल में बतौर वक्ता जाएंगे आरिफ शेख़

रायपुर। बुधवार 12 जून को भोपाल में टेडेक्स जीएमसी भोपाल का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधिकक्ष आरिफ शेख बतौर स्पीकर शामिल होंगे। शेख इस दौरान कम्युनिटी पुलिसिंग पर अपना विचार शेयर करेंगे। कम्युनिटी पुलिसिंग को लेकर शेख द्वारा लोगों के सहयोग से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के विभिन्न प्रयास किए जा चुके हैं, जिसके लिए उन्हें काफी सराहा भी गया है।


पुलिस अकेले ही समाज में असामाजिक तत्वों के खिलाफ नहीं लड़ सकती उन्हें लोगों के साथ और सहायता की जरूरत होती है। कम्युनिटी पुलिसिंग में समाज के विभिन्न लोगों को पुलिस बतौर वालंटियर के रूप में जोड़ती है और उनके साथ मिलकर बदलाव के लिए काम करती है। कम्युनिटी पुलिसिंग के माध्यम से शेख द्वारा आमचो बस्तर-आमचो पुलिस, मिशन ई-रक्षक, मिशन जीव दया, मिशन पूर्ण शक्ति जैसे विभिन्न अभियान चलाए गए हैं। इन अभियानों में आम जनता ने पुलिस के साथ मिलकर लोगों को जागरूक करने के लिए कार्य किए हैं।


कम्युनिटी पुलिसिंग में पुलिस के साथ आम जनता जुड़कर काम करती है, जो गांव एवं शहर में लोगों की मूलभूत समस्याओं के साथ-साथ नशामुक्त समाज, साइबर क्राइम, यातायात नियम आदि जैसे कई विषयों पर जागरूकता अभियान चलाती है। इसी विषय पर आरिफ़ शेख आज टेडेक्स जैसे प्लेटफॉर्म के माध्यम से लोगों को ज्यादा से ज्यादा कम्युनिटी पुलिसिंग के बारे में जानकारी देंगे कि कैसे अगर हमें समाज में बदलाव लाना है तो कदम से कदम मिलाकर साथ चलना पड़ेगा। एक सभय-सशक्त समाज के निर्माण के लिए पुलिस को कैसे जनता के साथ की आवश्यकता है इस पर आरिफ शेख बात करेंगे।

इन दिग्गजों के साथ मंच साझा करेंगे शेख़
टेडेक्स जीएमसी भोपाल में आरिफ शेख के साथ आईएएस व मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के आयुक्त पी. नरहरि, यूपीएससी महिला टॉपर सृष्टि जयंत देशमुख, व्यवसायी व दिल्ली अकाडमी ऑफ मेडिकल साइंस के निदेशक डॉ. समर सेठी समेत अन्य वक्ता हिस्सा लेंगे।

संबंधित पोस्ट

कंप्लीट लॉक डाउन : अगले 48 घंटे राजधानी पुलिस दिखाएगी सख़्ती

रायपुर पुलिस ने अर्णब गोस्वामी को भेजी नोटिस, 5 मई को हो हाज़िर

निधन के बाद नहीं पहुंचे रिश्तेदार, रायपुर पुलिस ने की अंत्येष्टि

Corona कर्फ्यू का पालन कराने में दिखी लापरवाही, पांच आरक्षक हुए निलंबित

राजधानी में ट्रैफिक रूल तोड़ने वाले तीन दिन में साढ़े 6 हज़ार सपड़ाए…

हत्या के मामलें में मिली थी ज़मानत, और बना रहे थे लूट का प्लान..

राजनांदगांव : नक्सल पुनर्वास नीति के आड़ में वादा खिलाफी का आरोप

निकाय चुनाव : जब लाइन में लग गए डीआईजी आरिफ़ शेख…

सुपरवाइजर से लूट : सीसीटीवी फुटेज से मिला क्लू…

Big News : आधा दर्जन पुलिस वालों का प्रमोशन निरस्त, डिमोशन आदेश ज़ारी

विजयादशमी पर रायपुर पुलिस का शस्त्र पूजन, नहीं हुआ हर्ष फ़ायर

हिस्ट्रीशीटर बुलटु ने गाडी पासिंग के लिए किया था विवाद, फिर मारा था चाक़ू…