Welcome 2020 : 600 जवानों की जद में रायपुराइट्स मनाएंगे जश्न

ड्रंक एंड ड्राइविंग और स्पीड राइडिंग पर भी कसी जाएगी नकेल

रायपुर। साल 2019 की विदाई और 2020 के वेलकम के लिए राजधानी में तमाम तरह के आयोजन किए जा रहे है। शहर के हर छोटे-बड़े होटलों और रेस्टोरेंट में डीजे पार्टी के साथ जश्न की तैयारी है। इस जश्न में कोई खलल न हो इसके लिए रायपुर पुलिस ने भी तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की है।

एसएसपी आरिफ शेख ने बताया कि आज देर रात होने वाले न्यू ईयर सेलिब्रेशन के साथ शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। रायपुर जिले की सुरक्षा व्यवस्था के लिए शहर को चार जोन और सात सेक्टर में बांटा गया है। जिसमें हर सेक्टर 75 से 100 की संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। तक़रीबन 600 से ज्यादा का पुलिस बल रायपुर जिले में तैनात किया गया है। जिसमें न्यू ईयर पार्टी के आयोजन स्थल, चौक चौराहों और चिन्हाकिंत स्थलों पर कानून व्यवस्था बनाने के लिए तैनाती की गई है। इतना ही नहीं राजधानी पुलिस आईटीएमएस के द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों से भी विशेष निगरानी करेगी। इसके अलावा सड़क पर सेफ ड्राइविंग के लिए फिक्स पिकेट्स और पेट्रोलिंग की की जाएगी।

शराबी और रफ ड्राइविंग पर शिकंजा
राजधानी पुलिस ने की रायपुर शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लिए भी खासा इंतज़ाम किया है। शहर के आधा दर्जन चौक चौराहों पर ब्रिथ एनलाइजर के साथ चैकिंग की जाएगी। इसके आलावा रफ़ ड्राइविंग पर भी इंटरसेप्टर और फ़िक्स पिकेट्स के ज़रिए कंट्रोल करने के साथ कार्यवाही भी की जाएगी। वहीं 112 और थानों के पेट्रोलिंग के साथ मिलकर पूरे शहर भर में लगातार पेट्रोलिंग करने के लिए निर्देश एसएसपी आरिफ शेख ने दिए।

सोशल मीडिया के ज़रिए भी अपील
रायपुर पुलिस ने वीडियों और इमेज के माध्यम से भी सुरक्षित रहने की अपील की है। एक वीडियों फेसबुक पेज में शेयर करते हुए रायपुर पुलिस ने लिखा है “आपके लड़खड़ाते कदम से कभी कभी दूसरों की ज़िन्दगी में फर्क पड़ता है। इस नए साल प्रण लें, शराब आदि के बाद वाहन न चलाएंगे और अपने आस-पास के लोगों को भी रोकेंगे।”

आपके लड़खड़ाते कदम से कभी कभी दूसरों की ज़िन्दगी में फर्क पड़ता है. इस नए साल प्रण लें, शराब आदि के बाद वाहन न चलाएंगे और अपने आस-पास के लोगों को भी रोकेंगे. #FarqPadtaHai #DontDrinkAndDrive #DriveSafe

Raipur Police यांनी वर पोस्ट केले सोमवार, ३० डिसेंबर, २०१९