कांग्रेस स्थापना दिवस : भूपेश बोले “मुझे गर्व है कि मैं कांग्रेस का कार्यकर्ता हूँ “

स्थापना दिवस पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ बोला हमला

रायपुर। 28 दिसंबर 2019 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने अपना 135वां स्थापना दिवस मनाया। स्थापना दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम कांग्रेस कार्यालय में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के सभी मोर्चा संगठनों, सेवादल, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस एवं एनएसयुआई, प्रकोष्ठों विभागों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी स्थापना दिवस के कार्यक्रम में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री भूपेश ने इस दौरान कहा कि” त्याग, तपस्या, बलिदान, संघर्ष, समर्पण, सहयोग, संस्कार, सेवा एवं दायित्व जैसी भूमिकाएं काल के अनुसार तय होती रहीं लेकिन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हर परिस्थिति में “आइडिया ऑफ इंडिया” के लिये लड़ाई लड़ी। मुझे गर्व है कि मैं कांग्रेस का कार्यकर्ता हूँ।”

कांग्रेस स्थापना दिवस के साथ ही पार्टी के आला नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी की नरेन्द्र मोदी सरकार के जन-विरोधी नीतियों के कारण बढ़ती बेरोजगारी, आर्थिक मंदी, महंगाई तथा महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार पर भी हमला बोला। साथ ही नागरिकता संशोधन बिल जैसी विभाजनकारी नीतियों के ख़िलाफ़ छात्रों और नागरिकों पर की जा रही कार्रवाई का भी विरोध जताया।

“भारत बचाओं-संविधान बचाओ” फ्लैग मार्च
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पीसीसी ने “भारत बचाओं रैली” का भी आयोजन राजधानी रायपुर में किया। राजधानी रायपुर में भारत बचाओं-संविधान बचाओ रैली की शुरुवात नगर घड़ी चौक आंबेडकर मूर्ति के पास से हुआ जो घड़ी चौक होते हुए गांधी चौक पुराना कांग्रेस भवन में जाकर समाप्त हुआ।