डेढ़ महीने में तीसरी दफा सीएस मंडल की क्लास, जिलों की होगी समीक्षा

कलेक्टर, जिला पंचायत CEO और DFO से वीडियों कांफ्रेंसिंग

रायपुर। मुख्य सचिव आरपी मंडल सीएस की जिम्मेदारी संभालने की डेढ़ महीने के अंदर अब तीसरी दफे कलेक्टरों से उनके कामकाज का ब्यौरा लेंगे। आरपी मंडल कल यानी 23 तारीख को जिला कलेक्टरों के साथ वीडियों कांफ्रेंसिंग कर चर्चा करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक सीएस मंडल प्रदेश के जिलों में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान का रिव्यु करेंगे। इस बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिलों के कलेक्टरों के साथ जिला पंचायत सीईओ और डीएफ़ओ को भी हाज़री रहने के आदेश ज़ारी हुए है।

खबर है कि मंडल ना सिर्फ मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान का रिव्यूव करेंगे बल्कि प्रदेश में राज्य सरकार की अन्य योजनाओं पर भी फौरी तौर पर कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ और डीएफओ से जवाब तलब कर सकते है, लिहाजा पहले ही मुख्य सचिव दफ्तर की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कलेक्टर के साथ ही साथ जिला पंचायत सीईओ और डीएफओ को पूरी तैयारी के साथ पहुंचने कहा है। दरअसल इसके पहले के दो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और चर्चा में मंडल ने एक-एक कर राज्य सरकार की कई योजनाओं का रिव्यू एक ही बार में कर दिया था। इधर जिलों के कलेक्टरों में महज डेढ़ महीने में तीसरी दफा सीएस की क्लास में डांट फटकार का डर भी सता रहा है।

धान खरीदी पर भी कर सकते है समीक्षा
मुख्य सचिव आरपी मंडल प्रदेश भर में चल रही धान खरीदी पर भी जिला कलेक्टरों से रिपोर्ट मांग सकते है। उन्होंने खुद भी प्रदेश के विभिन्न धान खरीदी केंद्रों में पहुंचकर जायज़ा लिया था और कमियों पर अफसरों को फटकार भी लगाई थी। इधर बेमौसम हुई बारिश से हुए नुकसान और खरीदी केंद्रों पर धान की स्तिथि की रिपोर्ट भी मंडल मांग सकते है।