झारखंडः सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष का महाजुटान

राहुल, प्रियंका समेत छह राज्य के सीएम होंगे शामिल

 

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में 29 दिसंबर को दोपहर दो बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी समेत विभिन्न राज्यों के छह मुख्यमंत्री, कई पूर्व मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और कई पार्टी सुप्रीमो शपथ समारोह में शिरकत करेंगे। यह जानकारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य ने रांची स्थित पार्टी कार्यलय में प्रेस कांफ्रेंस करके दी है। उन्होंने कहा कि देशभर से अलग-अलग पार्टियों के नेताओं का शपथ समारोह में महाजुटान होगा।

गौरतलब है कि 23 दिंसबर को झारखंड विधानसभा के आए परिणाम में यूपीए गठबंधन को 47 सीटें मिली है। 81 विधासभा सीट वाले झारखंड राज्य में बहुमत के लिए 41 सीटें चाहिए, चुनाव में यूपीए गठबंधन का सीएम चेहरा हेमंत सोरेन थे जो 29 दिसंबर को आयोजित होने वाले भव्य शपथ समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

उद्धव ठाकरे, केजरीवाल, ममता बनर्जी भी होंगी शामिल
शपथ समारोह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भपेश बघेल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल होंगे। इनके अलावा शपथ समरोह में शामिल होने वाले नेताओं में कांग्रेस सांसद पी चिदंबरम, अहमद पटेल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, राजद नेता

और बिहार के प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, डीएमके अध्यक्ष एसके स्टालिन, बसपा अध्यक्ष मायावती, शरद यादव, कर्नाटका के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, राज्यसभा के वर्तमान उपसभापति हरिवंश,सीपीआई नेता कन्हैया कुमार, कांग्रेस झारखंड प्रभारीआरपीएन सिंह, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, डीएमके सांसद बालू, कनिमोझी, राजद नेताअब्दुलबारी सिद्दकी, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, ओडिशा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक भी शामिल होंगे।

नीतीश को भी न्योता
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी न्योता भेजा गया है, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से कोई कंफर्मेशन नहीं आया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर पूर्व सीएम रघुवर दास शपथ ग्रहण में शामिल होते है, तो उनका हृदय से आभार व्यक्त करूंगा।

सुप्रीयो गठबंधन को जनादेश देने के लिए झारखंड की जनता को धन्यवाद दिया। साथ ही कांग्रेस, राजद सीपीआईएमएल व अन्य राजनीतिक संगठन और जनसंगठन का भी धन्यवाद दिया। इसके अलावा उन्होंने किसानों, महिलाओं, युवाओं का भी आभार व्यक्त किया।

 

संबंधित पोस्ट

जशपुर से सटे झारखंड में नक्सल हत्या !

गौरी लंकेश हत्या मामले का संदिग्ध झारखंड से गिरफ्तार

सैनिक पति की लाश देख पत्नी ने भी जान दे दी

महागठबंधन विधायकों का लालू से मुलाकात करने का सिलसिला जारी

झारखंडः किसके कितने होंगे मंत्री, कयास जारी

झारखंड : 29 दिसंबर को शपथ लेंगे हेमंत सोरेन, सोनिया-राहुल को निमंत्रण

सिंहदेव को फिर बड़ी जिम्मेदारी, झारखंड के लिए बनाए गए पर्यवेक्षक

झारखंडः राहुल ने केवल 5 सभाएं कीं और जीत दिलाई मोदी से ज्यादा

झारखंडः कमल की एक पंखुड़ी फिर टूटी

झारखंड : इन पांच कारणों ने छीन लिया रघुवर के सिर से ताज

झारखंड चुनाव : सुबह 11 बजे तक 29.19 प्रतिशत मतदान

झारखंड : दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म, महिलाओं का फूटा गुस्सा