Video : चुनावी तनाव से पहले छेरछेरा मांगने पहुंचे मोहन मरकाम

कोरबा में पीसीसी चीफ ने मनाया छेरछेरा का त्यौहार

कोरबा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम भी छेरछेरा त्यौहार पर छेरछेरा मांगते नज़र आए। मरकाम आज कोरबा में होने वाले महापौर चुनाव के लिए कल रात से ही पहुंचे हुए है। उनके साथ हरिश परसाईं, पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर, हाजी इशराक खान, अरुण शर्मा, किसान कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्त्ता भी वहां पहुंचे हुए थे।

             पीसीसी चीफ मरकाम ने आज का छेरछेरा का त्यौहार वहीं मनाने की तत्काल तैयारी की और कार्यकर्ताओं के साथ अपनी टोली बना कर छेरछेरा मांगने निकल पड़ें। मोहन मरकाम ने कोरबा के ग्राम वेला में छेरछेरा माँगा है। छेरछेरा मांगने के दौरान मोहन मरकाम ने प्रदेश सरकार के कामकाजों को भी जनता के बीच टटोला। वहीं लोगो से बातचीत भी की।
गौरतलब है कि मरकाम कोरबा में आज हो रहे महापौर चुनाव के लिए कल से ही डेरा जमाए हुए है। वे कांग्रेस का मेयर बनाने के लिय निर्दलीयों और अन्य दलों के पार्षदों को साधने में जुटे है।

कांग्रेस के समर्थन में जोगी कांग्रेस
इधर नगर निगम कोरबा में कांग्रेस का महापौर और सभापति बनना तय माना जा रहा है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पार्षदों ने कांग्रेस को महापौर और सभापति के पदों के लिए समर्थन पत्र कांग्रेस जिलाध्यक्ष को सौप दिया है। अब जनता कांग्रेस के दो पार्षदों के कांग्रेस के पाले में आ जाने से कांग्रेस बहुमत में है।

ये है कोरबा नगर निगम के प्रत्याशी
नगर निगम कोरबा के लिए कांग्रेस ने राजकिशोर प्रसाद और बीजेपी ने रितु चौरसिया को महापौर प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं सभापति के लिए भाजपा ने हितानंद अग्रवाल को और कांग्रेस ने सपना चौहान को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पार्षदों की संख्या के लिहाज से कोरबा निगम में कांग्रेस और भाजपा के 31-31 पार्षद है। इसके इतर बसपा एक और जनता कांग्रेस के दो पार्षद और दो पार्षद निर्दलीय है। जोगी कांग्रेस ने कांग्रेस को समर्थन दिया है। वहीं निर्दलीयों का भी समर्थन कांग्रेस को मिलने की बात कहीं जा रही है।