राज्योत्सव 2019 : मोदी-भूपेश समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई

रमन बोले - विकासपथ पर अग्रसर रहे छत्तीसगढ़

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए लिखा कि ” प्राकृतिक सौंदर्य के धनी राज्य छत्तीसगढ़ के निवासियों को स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि विविध संस्कृतियों की संगम स्थली वाला यह प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़े। ”

पीएम मोदी के इस बधाई सन्देश के आलावा सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने भी अपनी बधाई दी है। बघेल ने कहा कि हमने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का संकल्प लिया है। राज्य सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रही है। बघेल ने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा छत्तीसगढ़ की संस्कृति, संस्कार, संसाधनों को पुनर्जीवित करने के साथ ही नागरिकों के लिए सुलभ और सुचारू प्रशासन व्यवस्था लागू करने की पहल की है।

वनवासियों को उनकी जल, जंगल और जमीन उपलब्ध कराने का वायदा सरकार ने पूरा किया है। महिलाओं और बच्चों से कुपोषण और एनीमिया को समाप्त करने के लिए मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान शुरू किया गया है। नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी योजना के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया जा रहा है।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी राज्य के स्थापना दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दी। डॉ रमन ने लिखा ” अपनी संस्कृति को सदियों से अपने आँचल में समेटे छत्तीसगढ़ के समस्त भाइयों-बहनों को छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्थापना दिवस पर हार्दिक मंगलकामनाएँ। मैं आशा करता हूँ कि विगत वर्षों में हमारा प्रदेश, जिस अथक परिश्रम व समर्पण से विकासपथ पर अग्रसर रहा है उसी प्रकार आगे भी गतिमान रहेगा। “

संबंधित पोस्ट

कोरिया के इस लाल ने किया कमाल…

डॉ. नरेन्द्र देव वर्मा रचित गीत ‘‘अरपा पैरी के धार‘‘ राज्यगीत घोषित

CG Rajyotsav 2019 : अब 5 नवंबर को होगा राज्योत्सव का समापन

राज्योत्सव के आगाज में सीएम भूपेश ने किया नई उद्योग नीति की घोषणा

भूपेश कैबिनेट : 1 दिसंबर से शुरू होगी धान खरीदी

मिर्ज़ा मसूद को चक्रधर और ज्ञानेंद्र को मिलेगा चंदूलाल चंद्राकर सम्मान

Big News : राज्योत्सव का शुभारंभ करने नहीं आएंगी सोनिया गांधी

राज्योत्सव 2019 : 1200 जवान और तीसरी आँख की ज़द में मानेगा उत्सव

Breaking : राज्योत्सव का शुभारंभ करने आएंगी सोनिया गांधी

राज्योत्सव 2019 : एसीएस मंडल और कलेक्टर ने देखी तैयारी

ऑनलाइन दिया जा रहा राज्योत्सव के कामों का टेंडर

राज्योत्सव 2019 : स्थानीय कलाकार ही नहीं स्थानीय कम्पनियां ही करेंगी काम