बिलासपुर ननिः संध्या की वापसी, कांग्रेस पूर्ण बहुमत में

महापौर के लिए बैठक 30 को, रवीन्द्र चौबे पर्यवेक्षक

बिलासपुर। टिकट न देने से नाराज कांग्रेस की संध्या तिवारी ने पार्टी छॊड़कर निर्दलीय चुनाव लड़कर पार्षद बनी संध्या तिवारी को कांग्रेस ने वापस अपनी पार्टी में ले लिया। इसके साथ ही बिलासपुर नगर निगम में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिल गया है।

मिली जानकारी के अनुसार संध्या तिवारी ने वार्ड 51, राजकिशोरनगर से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। उन्हें कांग्रेस ने टिकट नहीं दी, जिसके बाद उन्होंने संगठन को अपना इस्तीफा भेज दिया था। हालांकि उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया था। संध्या ने शनिवार को रायपुर में राजीव भवन पहुंचकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की। उन्होंने वापस कांग्रेस में शामिल होने तथा महापौर पद के लिए कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने की घोषणा की।

70 वार्डों वाले बिलासपुर नगर-निगम में कांग्रेस के 35 पार्षद निर्वाचित हुए थे। मतदान के पश्चात एक विजयी कांग्रेस प्रत्याशी शेख गफ्फार का निधन हो गया। इसके चलते कांग्रेस बहुमत की संख्या में एक पीछे रह गई। भाजपा ने 30 सीटों पर चुनाव जीता है। निर्दलियों ने पांच सीटों पर कब्जा किया है, जिनमें से तिवारी ने कांग्रेस का दामन वापस थाम लिया। अब निर्दलीय पार्षदों की संख्या घटकर चार रह गई है।

पूर्ण बहुमत मिल जाने के बाद अब कांग्रेस महापौर के चयन के लिए बैठक बुलाने जा रही है। जिले के प्रभारी मंत्री व संगठन के पर्यवेक्षक रविन्द्र चौबे 30 दिसम्बर को बिलासपुर पहुंच रहे हैं। वे महापौर प्रत्याशी तय करने के लिए पार्षदों से रायशुमारी करेंगे।

जिला प्रशासन ने भी पार्षदों के शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू कर दी है। यह प्रक्रिया 31 दिसम्बर को पूरी की जा सकती है। पार्षदों का सम्मेलन जनवरी माह में 18 तारीख से पहले बुलाया जाना है क्योंकि मौजूदा परिषद का कार्यकाल इस दिन समाप्त हो जाएगा।

संबंधित पोस्ट

बस्तर में 2 क्विंटल गांजे के साथ बिलासपुर का वकील गिरफ्तार

हिंदुत्व ताकतों से लड़ाई का नेतृत्व नहीं कर सकते राहुल : रामचंद्र गुहा

कोरिया पंचायत चुनाव में परिवारवाद ने पकड़ा तूल

बिलासपुर : लापता विवाहिता की लाश मिली, प्रेमी गिरफ्तार…

लिंग परीक्षण के मामलें हाईकोर्ट का फैसला, सीधे डॉक्टरों पर दर्ज़ नहीं होंगे अपराध

NIA को बैन कराने सुप्रीम कोर्ट पहुंची भूपेश सरकार

महंगाई को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर वार

नगरी निकाय चुनाव में भव्य जीत के लिए कांग्रेस करेगी “सम्मान”

सीएए के खिलाफ रणनीति बनाएंगे विपक्ष दल

‘छपाक’ के रीलिज से पहले दीपिका ने लिया बप्पा का आशीर्वाद

Video : चुनावी तनाव से पहले छेरछेरा मांगने पहुंचे मोहन मरकाम

सीएए पर कांग्रेस की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी