हेडमास्टर की पिटाई से बच्चा जख्मी, पुलिस में शिकायत

घटना कोरिया के वनांचल स्कूल खाडाडीह का मामला

बैकुंठपुर। सरगुजा संभाग के कोरिया जिले के सुदूर वनांचल के खाडाजीह स्कूल में प्रधानपाठक द्वारा बच्चे की पिटाई का मामला सामने आया है। बच्चे के पालक ने इसकी शिकायत जनकपुर थाने में की है। पालक का आरोप है कि बेवजह डंडे से मारे जाने से उसका बच्चा चल फिर नहीं पा रहा है। वहीं प्रधानपाठक ने आरोपों से इंकार करते करते कहा है कि गलती पर उन्होंने महज डांटा था।

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुप्ता ने बताया कि उनके पास इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। बीईओ ने बताया कि उनके पास शिकायत आई है और वे जांच के लिए रवाना हो रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

                    ग्राम खाडाखोह पोस्ट बहरासी थाना जनकपुर जिला कोरिया निवासी नारायण जोगी नामक पालक ने पुलिस को शिकायत करते लिखा है कि उसका बेटा दिनेश जोगी कक्षा तीसरी का छात्र है। गत 16 दिसंबर को स्कूल गया था। प्रधानपाठक गोपाल सिंह के द्वारा किसी बात पर इतनी बेदर्दी से डंडे से मारा गया कि उसकी हालत बिगड़ गई। वह ठीक से चल फिर नहीं पा रहा है। उसके गर्दन और बाएं पैर में बुरी तरह चोटें आई हैं। अतः उक्त शिक्षक पर उचित कार्रवाई की जाए और मुझे न्याय दिलाया जाए। इस संबंध में खडाखोह के प्रधान पाठक गोपाल सिंह ने फोन पर बताया कि डांट डपट किया हूँ पिटाई नहीं की। बच्चे को चोट कहां और कैसे लगी उन्हें मालूम नहीं।