नए साल में सरगुजा में गौकशी की घटनाएं, माहौल गरमाया

जशपुर के तपकरा इलाके का मामला, 6 हिरासत में

तपकरा/जशपुर। सरगुजा के जशपुर तपकरा में नए साल के दूसरे दिन फिर एक गौ हत्या का मामला प्रकाश में आया है। इसके पहले 1 जनवरी को वनडेगा गांव में एक आरोपी को ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले किया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक 1 जनवरी को ही यहां के इंदिरा आवास नगर में 6 आरोपितों द्वारा मिलकर गौ हत्या की गई थी। ये आरोपी 31 दिसम्बर की शाम से ही इसमें जुटे थे। आरोपी मांस के उपयोग और बिक्री में जुटे थे। इसी समय कुछ ग्रामीणों की नजर पड़ गई जिसके बाद सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और कार्रवाई में जुट गई है।

ग्रामीणों ने इसे हिंदू भावनाओं को ठेस बताते हुए मामले में कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू की है। जानकारी के मुताबिक 5 लोगों के अपराध में शामिल होने की पुष्टि हो गई है। वहीं एक अन्य आरोपी को लेकर भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि 1 सप्ताह पहले से ही क्षेत्र में गौ मांस की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। ग्राम आस्तां में भी इससे पहले इसी सप्ताह गौ हत्या का मामला सामने आया था।

इसके पहले बुधवार सुबह नववर्ष की शुरुआत ग्राम केरसई में गौ हत्या से जुड़े माहौल में हुई। यहां ग्रामीणों ने एक युवक को गौ मांस बेचने के संदेह पर धर दबोचा। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम वनडेगा गांव के एक युवक व उसके साथी के द्वारा बाइक पर गौ मांस की बिक्री की जा रही थी। जानकारी मिलने पर ग्रामीण एकत्रित हो गए और युवक को पकड़ने पहुंचे। इस दौरान एक युवक आरोपित मौके से फरार हो गया। पकड़े गए आरोपी के नाबालिक होने का संदेह है।

संबंधित पोस्ट

हथिनियों की मौत मामले में बलरामपुर डीएफओ हटाए गए,एसडीओ खुटिया भी निलंबित

उप्र : प्रभावशाली बना गोहत्या कानून, गोवंश को नुकसान से 10 वर्ष की कैद

कोरिया : नाले पर बना दिया गोठान

कोरिया जिले में दलाल सक्रिय, सरपंचों पर बना रहे दबाव- देवेन्द्र तिवारी

छत्तीसगढ़ : जशपुर में बनेगा पुरातात्विक संग्रहालय

सरगुजाः इंक्रीमेट रोके जाने से नाराज, शिक्षकों ने इस तरह जताया विरोध

सरगुजाः भ्रष्टाचार मामले में FIR पर कार्रवाई नहीं, सांसद नेताम ने डीजीपी को लिखा पत्र

छत्तीसगढ़ : कोरिया जिले में दाखिल हुआ टिड्डियों का दल

छग : नकली दरोगा बन हाईवे में वसूली करते दो युवक गिरफ्तार

बस्तर के नारायणपुर में CAF कमांडर की जवानों पर फायरिंग, 2 की मौत, 1 जख्मी

लॉकडाउन से पस्त पान विक्रेता संघ कलेक्टर से मिला, मांगी इजाजत

बस्तरः पुणे से लौटा मजदूर कोरोना संक्रमित, कोविड अस्पताल में भर्ती