जशपुर में 73.39 प्रतिशत मतदान

कोतबा में 88.56 तो जशपुर नगरपालिका में 62.72 प्रतिशत मतदान

जशपुरनगर। नगर पालिका आम निर्वाचन के तहत जिले के पांचों नगरीय निकायों में शाम 5 बजे तक 73.39 प्रतिशत मतदान हुआ है। सबसे अधिक मतदान जिले के कोतबा नगरपंचायत में हुआ है। कोतबा में सर्वाधिक 88.56 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। सबसे कम मतदान की सूचना जशपुर नगरपालिका परिषद के लिए मिली है। यहां 62.72 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया है। जिले के नगरपंचायत कुनकुरी में 77.05 तथा बगीचा में 83.06 एवं पत्थलागंव में 74.97 प्रतिशत् मतदान की सूचना मिली है।
जशपुर जिले के नगरपालिका परिषद जशपुर सहित नगरपंचायत कुनकुरी, कोतबा, बगीचा एवं पत्थलगांव में मतदाताओं ने बड़े ही उत्साह के साथ भाग लिया। स्थानीय निकायों के लिए पार्षद का चुनाव करने के लिए जिले के सभी नगरीय इलाके के मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारे देखने को मिली। मतदान के लिए लोग लाईनों मेे खड़े अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए। नए युवा मतदाताओं ने भी बढ़चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिया। संध्या 5 बजे तक जिले में 73.39 प्रतिशत् तक मतदान होने की खबर है। जिले में शान्तिपूर्ण ढंग से मतदान सम्पन्न हुआ। कहीं भी किसी भी स्थान पर किसी भी तरह की घटना की सूचना नहीं मिली। जशपुर नगरपालिका मतदान केन्द्रों में शाम 5 बजे के बाद भी मतदाता वोट डालने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते लाईन में खड़े थे।
जिले में शीतलहर के प्रकोप के बाद भी कई मतदान केन्द्रों में मतदान के लिए सुबह से ही मतदाताओं की कतारे दिखाई देने लगी थी। नए मतदाताओं में पहली बार मतदान करने को लेकर उत्साह देखा गया। नगरीय चुनाव में वृद्धजनों एवं दिव्यांगों ने भी अपनी भागीदारी निभाते हुए मतदान किया। कलेक्टर ने नगरपालिका निगम जशपुर के मतदान केन्द्रों का दौराकर मतदान की स्थिति का भी जायजा लिया। शान्ति पूर्ण मतदान के लिए केन्द्रों में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। शाम 5 बजे तक कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के अनुसार जशपुर नगरपालिका परिषद जशपुर में 20 वार्ड पार्षदों के चुनाव के लिए 62.72 प्रतिशत् मतदन हुआ है। जशपुर में 11778 मतदाताओं ने मतदान किया, जिसमें 5649 पुरूष, 6129 महिला मतदाता शामिल है। इसी तरह कुनकुरी नगरपंचायत मेें 77.05 मतदान हुआ। कुनकुरी में 7843 मतदाताओं ने मतदान किया, इसमें 3964 महिला तथा 3879 पुरूष मतदाता शामिल है। पत्थलगांव नगरपंचायत में 74.97 प्रतिशत् मतदान हुआ है। यहां 8852 मतदाताओं ने मतदान किया है, जिसमें 4466 महिला, 4386 पुरूष मतदाता शामिल है। बगीचा नगरपंचायत में 83.06 प्रतिशत् मतदान हुआ है। बगीचा में कुल 5979 मतदाताओं ने मतदान किया जिसमें 2934 महिला तथा 3045 पुरूष मतदाता शामिल है तथा कोतबा नगरपंचायत में सर्वाधिक 88.56 प्रतिशत् मतदान हुआ है। कोतबा में 4360 मतदाताओं ने मतदान किया जिसमें 2252 महिला तथा 2108 पुरूष मतदाता शामिल है।

कलेक्टर ने दी बधाई
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने बताया कि जिले की नगरपंचायत कोतबा में सर्वाधिक 88.56 प्रतिशत् मतदान होने की सूचना मिली है। जिले के पांचों नगरीय निकायों में 73.39 प्रतिशत् मतदाताओं ने अपने मताधिकार उपयोग किया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले में शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान सम्पन्न होने में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से भागीदार रहे जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों कर्मचारियों, सेक्टर अधिकारियों, पुलिस के जवानांे, पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों मीडिया के प्रतिनिधियों को बधाई दी है।

संबंधित पोस्ट

जशपुर में विवाहिता से सिपाही ने किया बलात्कार, जुर्म दर्ज

70 की उम्र में 5वीं पास कर सुर्खियों में रहा जशपुर का यह बुजुर्ग अब मांग रहा सपरिवार इच्छामुत्यु

कमरा बंद कर खुद को आग लगा ली

Breaking News : थाने के बैरक में सिपाही ने फांसी लगाई

नए साल में सरगुजा में गौकशी की घटनाएं, माहौल गरमाया

जशपुर नगर पालिका परिषद में भाजपा की भारी जीत

बेमेतरा में तीन बजे तक सर्वाधिक 78.19% हुआ मतदान…

शादी से इंकार पर प्रेमिका को चाकू से गोदकर मार डाला

जुर्माने का आदेश दिया और समाज ने नहीं उठाई उसकी अर्थी

यह इश्क है गालिब…20 रुपये के स्टाम्प पर लिख दिया

दंतेवाड़ा उपचुनाव में 53 फीसदी मतदान…स्ट्रांग रूम पहुंच रहे EVM

मतदान विशेष : तब नहीं होता था अमिट स्याही का प्रयोग