कोरिया : कांग्रेस बैकफुट पर, तीन अध्यक्ष गंवाए

निर्दलियों की होगी निर्णायक भूमिका

बैकुंठपुर। कोरिया जिले के नगरीय निकाय के आये परिणाम में सत्ताधारी दल को भाजपा और निर्दलियों ने कड़ी टक्कर देकर बैकफुट में ला खड़ा किया तो चिरमिरी नगर निगम में कांग्रेस ने बहुमत प्राप्त कर लिया है। कांग्रेस के वर्तमान तीन अध्यक्ष चुनाव हार गए।
मंगलवार को आये परिणाम में कांग्रेस के लिए अच्छी खबर नगर निगम चिरमिरी से आई, यहां 40 वार्डो के आये परिणाम में कांग्रेस के 24 पार्षद जीत चुके है। जबकि भाजपा के 12 और 3 निर्दलियों ने बाजी मारी है। यहां प्रमुख रूप से विधायक डॉ विनय जायसवाल की पत्नी कंचन जायसवाल और बबिता सिंह ने जीत दर्ज की।


वही कांग्रेस को सबसे ज्यादा निराश नगर पंचायत खोंगापानी में किया, यहां 8 पार्षद भाजपा के जीते, कांग्रेस के 6 और वही 1 निर्दलीय पार्षद ने जीत दर्ज की। नगर पालिका मनेन्द्रगढ़ में कांग्रेस के 9 पार्षद जीते, जबकि यहां 8 निर्दलीय पार्षदों ने जीत कर सबको हैरान कर दिया। वहीं भाजपा को मात्र 5 पार्षदों से ही संतोष करना पड़ा, दूसरी ओर नगर पंचायत झगराखण्ड और नई लेदरी में कांग्रेस और भाजपा को बराबर पार्षदों ने जीत हासिल की, नई लेदरी में 7 भाजपा और 7 कांग्रेस ने पार्षद जीत हासिल की, यहां 1 पार्षद निर्दलीय जीत कर आया। वही झगराखण्ड में 6 भाजपा और 6 कांग्रेस पार्षद जीते, यहां 3 निर्दलीय पार्षदों ने जीत दर्ज की।

निर्दलीयों की होगी निर्णायक भूमिका
विधानसभा जीत के बाद लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार से उसके नेताओं ने कोई सबक नहीं लिया, यही कारण है मनेन्द्रगढ़, झगराखण्ड, नई लेदरी में कांग्रेस को यदि सत्ता पानी है तो निर्दलीय का सहारा लेना पड़ेगा। चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, जबकि भाजपा ने कोई खास मेहनत नहीं की। सत्ताधारी के तमाम मंत्री और नेताओं ने जमकर प्रचार किया, बावजूद इसके उम्मीद से काफी कम जीत पर कांग्रेस को संतोष करना पड़ा है।

चिरमिरी ने बचाई लाज
कांग्रेस ने दुबारा नगर निगम पर कब्जा जमा लाज बचा ली है। यहां पूर्व मेयर डमरू रेड्डी के कार्यो को लेकर लोगों में कोई खास नाराजगी नही थी, और उन्होंने पूरे चुनाव वार्ड वार्ड घूम कर काफी मेहनत की, जिसका परिणाम ये रहा कि कांग्रेस के काफी पार्षद जीत कर आये।

गलत ढंग से जीता है चुनाव
चिरमिरी नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की जीत पर भाजपा ने लगाया प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाया है। भाजपा के जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल और पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया कि चिरमिरी के वार्ड नंबर 7 में भाजपा का पार्षद एक वोट से जीता, कांग्रेस ने रेकॉउंटिंग लगाई, उसमे हमारे पार्षद को अंदर नही जाने दिया गया, जबकि कांग्रेस के विधायक अंदर चले गए, पार्षद को एसपी ने अंदर जाने से रोक दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि बैकुंठपुर के प्रिंटर व्यवसायी से बैलेट पेपर प्रिंट करवा कर धांधली की गई है। वे इसका विरोध करते है।

संबंधित पोस्ट

कोरियाः डीएमएफ से बने मनेन्द्रगढ के एनीकट ने साल भर में ही दम तोड़ा

EXCLUSIVE कोरियाः डीएमएफ से ढाई गुणा काम स्वीकृत पर रायल्टी बीते तीन साल से कम

EXCLUSIVE कोरियाः अतिवृष्टि से किसान हलाकान, बीज वितरण भी अब तक नहीं

कोरियाः बेहोश प्रसूता का 3 किमी सफर खाट पर एंबुलेंस तक पहुंचने

कोरियाः झुमका बांध एक्वेरियम निर्माण की गति धीमी, समय पर पूरा होने में संशय

कोरिया : नाले पर बना दिया गोठान

Covid-19 : कोरिया में आधा दर्जन एक्टिव केस, एक और मिला पॉजिटिव

कोरिया : पंचायत बिठाने की थी तैयारी, रास्ते में कर दी हत्या

लॉकडाउन में शरणार्थियों के लिए आगे आई समाजिक संस्थाएं

कोरिया : बाहर से आने वालों की शिनाख्ती कर हाथों में लगाई अमिट स्याही

कोरिया के कंचनपुर में बनेगा 2 सौ बिस्तर वाला जिला अस्पताल

कोरिया : 2 बरस पहले प्रसव में नवजात खोने वाली महिला को 2 लाख मुआवजा