पटक-पटक कर वृद्ध को मारा हाथी ने

मौके से जान बचाकर पत्नी भाग खड़ी हुई

जशपुर। सरगुजा संभाग के जशपुर जिले में शनिवार सुबह जशपुर आ रहे वृद्ध दंपत्ति पर जंगली हाथी ने हमला कर दिया। हाथी ने वृद्ध को मौके पर ही कई बार पटक कर जान से मार डाला। वहीं पति पर हमला होते देख पत्नी जंगल के अंदर ही भागने लगी और ओडिशा सीमा में आकर अपनी जान बचाई।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत सगजोर अंतर्गत ग्राम सोनाजोरी निवासी आनन्द प्रकाश तिग्गा 60 वर्ष, पत्नी सिब्रिया तिग्गा सोना जोरी ग्राम से जंगल की पगडण्डी होते हुए जशपुर आने के लिए बस पकड़ने मेन रोड की ओर आ रहे थे। शनिवार सुबह सुबह वृद्ध का सफर अंतिम सफर हो गया और अचानक जंगल से पगडंडी में हाथी आ पहुंचा। वृद्ध दंपत्ति कुछ समझ पाते इससे पहले हाथी ने पहले वृद्धि की ओर हमला किया। हाथी ने एक साथ दोनों पर हमला किया था लेकिन सबसे पहले वृद्ध आनंद प्रकाश हाथी के हमले का शिकार हुआ।

पत्नी मौके से भाग निकली और छत्तीसगढ़ की सीमा पार करते हुए ओडिशा सीमा में पहुंच गई। इधर हाथी वृद्ध के ऊपर लगातार हमला करता रहा और कुचलकर मारता रहा। वृद्ध आनंद प्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई। जान बचाकर भागी महिला ने पास के ग्रामीणों से मदद मांगी और जब ग्रामीण मदद के लिए मौके पर पहुंचे तो वृद्ध को मृत पाया।

घटना के बाद गांव में मातम छा गया है, वहीं ग्रामीणों में इस प्रकार की घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त होता जा रहा है। उल्लेखनीय है कि दल से भटका हुआ यहा हाथी लगातार क्षेत्र में कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। हाथी के लोकेशन की जानकारी अपडेट ग्रामीणों को भी नहीं मिल पा रही है और विभाग भी अनजान है। कथा की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर रवाना हो गई है।

संबंधित पोस्ट

Video:तुमगांव की गलियों में हाथी से दहशत,भोजन की तलाश में पहुंचा हाथी

जशपुर: चमत्कारी सिक्का हासिल करने के फेर में महिला ने गंवाई थी जान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जशपुर को देंगे 792 करोड़ की सौगात

महासमुंद: हाथी हमले से ऊंटों -बकरियों की मौत का अंदेशा

Video : हाथियों की मौत पर भाजपा ने जताया तस्कर गिरोह का हाथ

छत्तीसगढ़ : जशपुर में बनेगा पुरातात्विक संग्रहालय

जशपुर में मिल रहे उत्तरपुरापाषाण काल के “फर्टिलिटि कल्ट”

Big News : बलरामपुर के क्वारेंटाइन सेंटर में तैनात शिक्षक की मौत

कोरिया के इस किसान का कमाल, भरी गर्मी ब्रोकली की खेती

सरगुजा : विदेश से लौट छिपकर रहने वाले फादर पर FIR

सरगुजा : कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जशपुर की महिलाएं भी

जशपुर : देश विदेश के लोगो से संपर्क में रहे 2363 लोग होम आइसोलेट