निकाय चुनाव : कोरिया में दोपहर तक 22.22 फीसदी वोट…

1 लाख 4 हजार 8 वोटर 107 वार्ड के चुनेंगे नेता

बैकुंठपुर। कोरिया जिले में नगरीय निकाय चुनाव के लिए शनिवार सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। आमजन के साथ ही नेता और प्रशासनिक अधिकारी भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। जिले के एक नगर निगम, 3 नगर पंचायत और एक नगर पालिका में चुनाव के लिए मतदान जारी है, 12 बजे तक जिले भर मे मात्र 22.22 प्रतिशत मतदान हो पाया था।

जानकारी के अनुसार नगरीय निकाय चुनाव में 1 लाख 4 हजार 8 वोटर 107 वार्ड में अपनी किश्मत आजमा रहे 376 उम्मीववारों का फैसला करने मतदान करने निकले। सुबह 9 बजे तक सबसे ज्यादा मनेन्द्रगढ में काफी संख्या में लोग लाइन में लगे हुए देखे गए, यहां सुबह 9 बबजे तक 8.96 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि चिरमिरी नगर निगम मे 7.07 प्रतिशत, झगराखांड मं 5.86 प्रतिशत, लेदरी में 7.54 प्रतिशत और सबसे कम खोगापानी नगर पंचायत में 0.036 प्रतिशत लोग ही मतदान करने पहुंचे थे, जिसके बाद 12 बजे तक लोगों ने बढचढ कर मतदान में हिस्सा लिया, तब तक नगर निगम चिरमिरी में 20.44, मनेन्द्रगढ में 23.08, झगराखांड में 28.39, खोंगापानी में 23.10 और लेदरी में 31.97 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे।

मतदान में ठंड का पडा है असर
जिले में पड रही ठंड के कारण शुरूआती समय में मतदान में काफी असर देखा गया, मतदान में ड्यूटी में तैनात अधिकारी कर्मचारी ठंड के बावजूद समय पर पहुंच मतदान की सारी तैयारी पूरी कर मतदान शुरू करवा दिया, परन्तु मतदाता काफी देरी से घर से मतदान के लिए घर से निकले। यही कारण था कि शुरूआती समय में मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा।

भाजपा, कांग्रेस के साथ निर्दलीय भी दे रहे है टक्कर
जारी नगरीय चुनाव में कांग्रेस भाजपा के अलावा निर्दलीय इस बार किसी से कम नहीं है, दोनों प्रमुख दलों को निर्दलीय प्रत्याशियों ने नाक में दम कर रखा है, जिसे लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों मंथन करने मे जुटे है। वहीं पूरे चुनाव में मतदाता की खामोशी ने राजनैतिक दलों को सोचने पर विवश कर दिया है, इस समय मतदाता बेहद जागरूक नजर आ रहे है, उंट किस करवट बैठेगा इसका कोई भी अंदाजा नहीं लगा पा रहा है यही कारण है दोनों प्रमुख दल जीत हार को लेकर कोई दावे करने सामने नहीं आ रहा है।

संबंधित पोस्ट

कोरियाः मनेन्द्रगढ़ के पूर्व नपा अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Video-कोरियाः गाज से एक किसान के एक दर्जन मवेशियों की मौत

कोरियाः भरतपुर जनपद के कई पेंशनधारियों को 8 माह से पेंशन नहीं

कोरियाः डीएमएफ से बने मनेन्द्रगढ के एनीकट ने साल भर में ही दम तोड़ा

EXCLUSIVE कोरियाः डीएमएफ से ढाई गुणा काम स्वीकृत पर रायल्टी बीते तीन साल से कम

EXCLUSIVE कोरियाः अतिवृष्टि से किसान हलाकान, बीज वितरण भी अब तक नहीं

कोरियाः बेहोश प्रसूता का 3 किमी सफर खाट पर एंबुलेंस तक पहुंचने

कोरियाः झुमका बांध एक्वेरियम निर्माण की गति धीमी, समय पर पूरा होने में संशय

कोरिया : नाले पर बना दिया गोठान

Covid-19 : कोरिया में आधा दर्जन एक्टिव केस, एक और मिला पॉजिटिव

कोरिया : पंचायत बिठाने की थी तैयारी, रास्ते में कर दी हत्या

लॉकडाउन में शरणार्थियों के लिए आगे आई समाजिक संस्थाएं