सरगुजा संभाग में भारी बारिश के साथ गिरे ओले…फिर बारिश के आसार

सब्जी-फसल तबाह, 5-7 को फिर बारिश के आसार

चंद्रकांत पारगीर, सरगुजा। सरगुजा संभाग के कई जिलों में कल रात भारी बारिश के साथ ओले गिरे तो कई जगह बारिश हुई है, अम्बिकापुर में सुबह बारिश हुई, परंतु आसमान में बदली छाई हुई है, वही आने वाले दिनों में एक बार फिर बेमौसम बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है।

जानकारी के अनुसार सरगुजा संभाग में रविवार से आसमान में बदलों का डेरा है। 1 मार्च रविवार की रात में कई क्षेत्रों में बारिश हुई, वही 2 मार्च को कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़, चिरमिरी सहित सोनहत और बैकुंठपुर में कई स्थानों पर बारिश हुई, जबकि मनेन्द्रगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रो में रात के समय ओला वृष्टि भी हुई। वही सूरजपुर जिले में भी कई स्थानों पर हल्की बारिश के साथ बूंदाबांदी हुई, तो जशपुर जिले में भी दोपहर के समय बेमौसम बारिश से लोग परेशान रहे। मनेन्द्रगढ़ विकासखण्ड के ग्राम पंचायत छिपछिपि में आज सुबह यह नजारा था।

सब्जी और फसलों का हुआ नुकसान
कोरिया जिले के कुछ तहसीलों में हुई ओलावृष्टि से खड़ी फसलों को काफी नुकसान हुआ है, सबसे ज्यादा चना और सरसों की फसल बर्बाद हुई है, इस से पहले हुए ओलावृष्टि में सोनहत और भरतपुर के किसानों की फसलों को नुकसान हुआ था, और अब मनेन्द्रगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रो में फसल के नुकसान से किसान चिंतित है।अलसी,चना,गेंहू,अरहर,मटर,धनिया, आदि फसलों की भारी मात्रा में नुकसान साथ ही पशु व पक्षी काफी संख्या में मारे गये।

फिर बारिश के आसार
सरगुजा संभाग में एक बार फिर बेमौसम बारिश के आसार बन रहे है, मौसम विभाग की माने तो आसमान से बादलों की विदाई 8 मार्च से होगी। इस बीच 5 मार्च से 7 मार्च के बीच संभाग के हर जिले में बारिश के आसार है। वहीं इस दौरान इस ठंड में कमी आएगी और तापमान में बढ़ोतरी होगी। 8 मार्च से मौसम एकदम साफ होगा, 9 मार्च होलिका दहन के दिन भी आसमान में बादल नज़र नहीं आएंगे।

संबंधित पोस्ट

Video:छत्तीसगढ़ के 19 जिलों में जारी हुआ अलर्ट, बिजली गिरने और भारी बारिश की चेतावनी

कोरियाः सोनहत में मनरेगा बोल्डर चेकडेम घोटाला

सरगुजाः हथिनियों की मौत हृदयगति रुकने और जहरीला पदार्थ खाने से – एपीसीसीएफ

सरगुजा : ओलावृष्टि से बरपा क़हर, छप्परें टूटी, फ़सल हुई बर्बाद

बलरामपुर में पकड़ाया क़फ सिरप का ज़खीरा, ड्राईवर गिरफ़्तार

सरगुजा संभाग में दिख रहा 21 दिन के लॉक डाउन का बड़ा असर

धान खरीदा पर कंप्यूटर में नहीं की इंट्री, भगुतान के लिए भटक रहे किसान

Weather alert : सरगुजा को बारिश से नहीं मिल रही राहत

सरगुजाः अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार

छेड़-छाड़ के आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता

पाकिस्तान में भारी बर्फबारी, बारिश से 30 की मौत