कोरोना संक्रमण के बीच म्यू थाई खिलाड़ियों के लिए आयोजित होगा शैडो मैच

18-27 सितंबर के बीच होंगे फाइनल

रायपुर | कोरोना संक्रमण के बीच भारत ही नहीं विश्व के म्यू थाई खिलाड़ियों को मानसिक और शारिरिक रूप से फिट रखने म्यू थाई का आयोजन हो रहा है। म्यू थाई की अंतरराष्ट्रीय संस्था IFMA (IOC & OCA से मान्यता प्राप्त) वर्चुअल म्यू थाई चैंपियनशिप का अंतरराष्ट्रीय आयोजन डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कर रहा है। जिसका फाइनल 18 से 27 सितंबर 2020 के मध्य होंगे। जिसमे खिलाडियों को खेलने कहीं नही जाना है बल्कि घर से ही शैडो वीडियो बनाकर भेजना है।

इस वर्चुअल म्यू थाई चैंपियनशिप में भाग लेने किसी खिलाड़ी को कहीं नहीं जाना है और ना ही किसी अन्य खिलाड़ी के साथ मुकाबला करना है। सोशल डिस्टेंसिंग तथा stay home -stay safe की तर्ज़ पर घर पर ही शैडो प्रैक्टिस, शैडो फाइट, शैडो वाये कुरु, शैडो ऐरो म्यू थाई तकनीक के वीडियो बना कर प्रॉपर चैनल से भेजना है। अर्थात पहले जिला, फिर राज्य, फिर राष्ट्रीय स्तर पर श्रेष्ठ तकनीकी वीडियो का चयन कर प्रत्येक देश के द्वारा IFMA मुख्यालय को भेजना है जहाँ अन्तिम फाइनल 18 से 27 सितंबर 2020 को होंगे।

कोरोना संकट के समय खिलाड़ियों को सक्रिय करने की अच्छी पहल है। भारतीय म्यू थाई फेडरेशन (UAMAI) से पूर्ण जानकारी मिलते ही राज्य म्यू थाई संघ भी वर्चुअल जिला एवं राज्य स्तरीय म्यू थाई चैंपियनशिप का आयोजन करेगा। खेल की जानकारी छ ग एमेच्योर म्यू थाई एसो. के अध्यक्ष,लखन कुमार साहू और महासचिव, अनीस मेमन ने साझा किया है।