CRPF के बटालियन हेड क्वाटर में पदस्थ जवान ने खुद को मारी गोली,मौके पर ही मौत

प्रथम दृष्ट्या प्रेम प्रसंग का मामला-एसपी

धर्मेंद्र महापात्र,सुकमा | छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बल के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। मृतक जवान जिले के दोरनापाल में पदस्थ था। जानकारी के मुताबिक 223 बटालियन दोरनापाल कैंप में बीती रात करीब 12 बजे कांस्टेबल कमलाकांत रोहिदास ने अपने इंसास राइफल से खुद को गोली मार ली। कैंप में गोली की आवाज सुनकर साथी जवान मौके पर जाकर देखा तो जवान कमलाकांत जमीन पर खून से लथपथ मिला। इससे पहले कि उसे इलाज के लिए भेजा जाता तब काफी देर हो चुका था।

मृतक जवान ओडिशा के झारसुगुड़ा का रहने वाला था। बताया गया कि जवान ने अपने वेपन से बेहद करीब से गोली चलाई जो सिर को भेदते हुए पार निकल गई, जिसके चलते मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक मृतक जवान कुछ ही दिन पहले घर से छुट्टी मनाकर ड्यूटी पर आमद दिया था और दो दिनों से गश्त भी किया था। रात के वक्त जवान की संतरी ड्यूटी लगाई गई थी। साथी जवानों की माने तो कमलाकांत घर से वापस लौटने के बाद उदास देखा गया था। साथ ही किसी से बातचीत भी नहीं कर रहा था। उससे सहकर्मियों ने कई बाद पूछना चाहा लेकिन उसने अनसुना कर दिया। वही बीती रात जवान कमलाकांत ने अचानक खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने बताया कि आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटना की जांच की जा रही है। एससपी ने मोबाईल की जांच की जिसमे प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का मामला लगना बताया। जवान का शव पोस्टमार्टम उपरांत गृह ग्राम भेजा गया है।