भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में राजनैतिक प्रस्ताव सहित कई मुद्दों पर बनी रणनीति

कार्यसमिति में शामिल होंगे राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री शिवप्रकाश

रायपुर | भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में  भारतीय जनता पार्टी प्रदेश पदाधिकारी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह, महामंत्री संगठन पवन साय, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक , विधायक बृजमोहन अग्रवाल,अजय चंद्राकर ,नारायण चंदेल ,शिवरतन शर्मा ,सरोज पांडे, विजय शर्मा, ओपी चौधरी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।  इस बैठक में नितिन राव भी शामिल होने वाले थे परंतु कुछ पारिवारिक कारणों के चलते वह इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए।  बैठक में रविवार 14 मार्च को होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर चर्चा हुई। भाजपा केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में मीले निर्देशो, राजनैतिक प्रस्ताव और कार्यसमिति बैठक में आगामी कार्ययोजना सहित अन्य राजनीतिक विषयों को लेकर रणनीति तय की गयी। 

राज्य सरकार को घेरने बनाइ गई रणनीति-कौशिक  

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बैठक के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि राजनीतिक प्रस्ताव पर रविवार को कार्यकारिणी बैठक आहूत की गई है। जिसमे आने वाले समय में भाजपा की क्या रणनीतियां रहेंगी यह चर्चा का मुख्य विषय रहेगा। इसके साथ ही आगामी चुनाव को लेकर भी चर्चा करने की उन्होंने बात कही है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि विपक्ष के सवालों का सदन में सरकार जवाब नहीं दे पाई। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी हैं और इसी का नतीजा है की सरकार के पास जवाब नहीं हैं। प्रदेश की विफल सरकार जनता के हित से जुड़े सवालों का जवाब देने से बचने समय से पूर्व सत्रावसान कर भाग चुकी हैं। प्रदेश की कांग्रेस की सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन कर रही हैं।

CM भूपेश पर रमन की तल्खी  

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बैठक के बाद कहा कि कार्यसमिति की बैठक में आगामी तीन महीने के क्रियाकलापों पर हुआ है।  जिसमे केंद्र सरकार के द्वारा कराये जा रहे वैसिनेशन पर फॉक्स किया गया है। साथ ही राजनितिक व्य्स्वस्थाओं पर चर्चा हुई। बजट सत्र का अवसान 12 दिन पूर्व खत्म करने के पीछे भी सरकार की मंशा अच्छी नहीं थी। बजट सत्र की समय सीमा सरकार तय करती है। पूर्व मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय बलीराम कश्यप चिकित्सालय के नाम बदलने को लेकर विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि 200 रुपये के बैनर बनवा कर खर्च करने से कार्य नहीं दिखता है। वहीँ उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र के बठेना में एक ही परिवार के 5 लोगों की संदिग्ध अवस्था मे शव मिलना, 2 माह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के क्षेत्र खुड़मुड़ा में एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या की घटना का सामने आना और आज तक अपराधियों का पकड़ से बाहर होना ऐसे में अब बठेना की घटना छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था पर प्रश्न  चिन्ह खड़ा करती हैं। पूरे प्रदेश में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा हैं। छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया हैं।

प्रदेश सरकार है तानाशाह-साय  

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा की श संगठन मंत्री शिव प्रकाश पहली बार नियुक्ति के बाद छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे। कार्यसमिति में उनके निर्देश के अनुसार आगामी रणनीति बनायीं जाएगी। इसी कड़ी में हुई बैठक में राज्य सरकार के खिलाफ कई प्रस्ताव पास किये गए हैं जिसमे सरकार के विकास कार्यों में पिछडने को लेकर अहम चर्चा होगी। साय ने कहा कि संगठनात्मक मजबूती के साथ प्रदेश की तानाशाह सरकार के खिलाफ रणनीतिक प्रहार करने की दिशा में कार्ययोजना बना कर काम करना हैं।

 

संबंधित पोस्ट

Video:मोदी सरकार के सात साल पर प्रदेश भाजपा का ‘सेवा ही संगठन’ महाअभियान

Video:न्याय योजना पर भाजपा ने तरेरी आंखे,कौशिक ने सरकार को कहा किसान विरोधी

नेता प्रतिपक्ष कौशिक का आरोप,प्रदेश में चल रहा अवैध शराब का अलग मंत्रालय

Video:किसान आत्महत्या मामले में नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने किया तोरला गांव का दौरा

विधानसभा में छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी (संशोधन) विधेयक 2020 ध्वनिमत से पारित

बाबरी मस्जिद विध्वंस पर आये फैसले पर छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता प्रसन्न

Video : हांथों में रोटी लिए विद्या मितान शिक्षकों का भूख हड़ताल शुरू, नियमितीकरण है मांग

पूर्व CM रमन सिंह हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिव आने के बाद ट्वीट कर दी जानकारी

छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस बढे और रिकवरी कम हुए,प्रदेश में 15 दिन का हो लॉकडाउन-कौशिक

Video:चयनित व्याख्याताओं पर अपराध पंजीबद्ध होने भाजपा का सरकार पर तंज

Video : कांग्रेस का आरोप,भाजपा में चरमसीमा पर पहुंची गुटबाजी

Video : तखतपुर में एक साथ 50 गाय की मौत के बाद मचा हड़कंप,जाँच में जुटा प्रशासन