बच्चे को जहर देने के शक़ में शिक्षक को पीटा, 7 गिरफ्तार

सूरजपुर जिले के नवाटोला में हुई थी शिक्षक की पिटाई

सूरजपुर। कोरिया के सूरजपुर जिले के नवाटोला में बच्चे को जहर देने का आरोप लगाकर शिक्षक से मारपीट, सहित शासकीय कार्य में बाधा करने के मामले में पुलिस ने 7 आरोपी को हिरासत में लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीते 2 दिसम्बर को ग्राम नवाटोला स्थित शासकीय हाईस्कूल के प्राचार्य अमृतलाल कंवर ने थाना चांदनी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि सोमवार 2 दिसम्बर को रोज की भांती स्कूल समय में विद्यालय पहुंचातो उसी समय गांव के श्याम कार्तिक यादव व अन्य लोगों के द्वारा शाला भवन में ताला बंद कर दिया गया था। जिस पर इसने ताला को तोड़कर बच्चों को कक्षा में प्रवेश कराकर प्रार्थना सभा कराने के दौरान गावं के श्यामकार्तिक यादव, राधेश्याम यादव, रूपनारायण यादव, रामबरन यादव, राममिलन यादव, जवाहिर यादव एवं रामाशंकर यादव ने शाला में घुसकर बच्चों को जहर देकर मारने एवं ताला को तोड़ने की बात कहकर शासकीय कार्य में बांधा पहुंचाते हुए गाली-गलौज कर भृत्य सौरभ यादव को मारने लगे। बीच- बचाव करने पर सौरभ को छोड़कर इसे एवं सहायक शिक्षक मानिकचंद से मारपीट कर की। मामले की रिपोर्ट पर थाना चांदनी में आरोपियों के विरूद्ध धारा 147, 186, 353, 294, 506, 323 भादवि के तहत् मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही थी।

ये हुए गिरफ़्तार
पुलिस ने ग्राम नवाटोला पहुंचे और आरोपीगण ग्राम नवाटोला निवासी श्यामकार्तिक यादव पिता स्व.प्रहलाद, राधेश्याम यादव पिता प्रहलाद, रूपनारायण यादव पिता नान्हू, रामबरन यादव पिता स्व. कमला राममिलन यादव पिता स्व. प्रहलाद, जवाहिर यादव पिता रामकुमार एवं रामाशंकर यादव पिता रामलखन को उनके गांव से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

शक हुआ और कर दी पिटाई
पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि श्याम कार्तिक का पुत्र जो प्राथमिक शाला नवाटोला में पढ़ता है के बैग में संदेहास्पद स्थिति में बिस्किट और सेब रखा हुआ मिला था जो बच्चे को नुकसान पहुंचाने की नीयत से रखने की बात को लेकर आरोपियों ने शिक्षकों को अपना निशाना बनाया और उनके साथ मारपीट की गई। शिक्षकों के साथ हुए मारपीट की घटना के बाद शिक्षकों एवं शिक्षक संघ में आक्रोश बढ़ने लगा साथ ही स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भी इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन करने की तैयारी में थे।

संबंधित पोस्ट

सूरजपुर के रामानुजनगर में नशीली दवा के साथ दो गिरफ्तार

कोरिया : नाले पर बना दिया गोठान

लॉकडाउन से पस्त पान विक्रेता संघ कलेक्टर से मिला, मांगी इजाजत

कोरियाः एडवेंचर पार्क से पहले स्वास्थ्य

छत्तीसगढ़ : हजारों बरस पहले कोरिया के इस पहाड़ पर गिरे थे दो तारे

कोरिया का एकपंगुनी घाट, जहां हर कदम मौत को दावत

कोरिया : घासीदास राष्ट्रीय उद्यान बैकुंठपुर में दिखा लुप्तप्राय इजिप्तीयन गिद्ध

छत्तीसगढ़ : साजा पहाड़ पर बने एडवेंचर पार्क, बच जाएंगे करोड़ों

कोरिया : सोशल मीडिया पर सियासी घमासान

Covid-19 : एमपी-सीजी के बार्डर नवाटोला में अफसरों का जमावड़ा, बनी रणनीति

कोरिया : मयखाना खुलने के पहले ही टूट पड़े पीनेवाले

छग : लापरवाही के आरोप में सरगुजा के 3 शिक्षक निलंबित