कोरिया के इस लाल ने किया कमाल…

इनाम की राशि कुपोषण के खिलाफ सौंप दी

बैकुंठपुर । घर पहुंचे अपने लाल को कोरिया ने सर आखों पर बिठाया तो इस लाल ने अपना फर्ज निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अपने इनाम की राशि को उन भाइयों को तोहफे में दे दिया जो कुपोषण से जूझ रहे हैं और कलेक्टर को अपने इनाम की राशि सौंप दी। यह लाल है हाल ही में राज्योत्सव में चंदूलाल चंद्राकर पत्रकारिता पुरूस्कार से नवाजे गए पत्रकार ज्ञानेंद्र तिवारी। बैकुंठपुर में आयोजित सम्मान समारोह में बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव प्रमुख रूप से उपस्थित थी।
5 नवंबर को जब ज्ञानेंद्र मनेन्द्रगढ-बैकुठंपुर पहुचें तो वहां के लोगों और पत्रकार बिरादरी ने सर आंखों पर बिठा लिया। बैकुंठपुर में उनका ढोल नगाडों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। समारोह में पटना, सोनहत, चिरमिरी और बैकुंठपुर के दर्जनों पत्रकार उपस्थित थे।

अभिभूत होकर सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए श्री तिवारी ने कहा कि मुझे वर्ष 2018 में किए गए कार्य का सम्मान मुझे राज्य सरकार दे दिया है, इस सम्मान का श्रेय राज्य के दूर दराज से जुडे, कोरिया जिले से जुडे पत्रकारों को जाता है, जिनका मुझे हमेशा स्नेह और आशीर्वाद मिलता रहा है। उन्होनें कहा कि मै इसी जिले का निवासी हूं, अपने जिले में जारी कुपोषण की लडाई में मै भी भागीदार बनना चाहता हूं, इसलिए मैने सम्मान राशि कोरिया जिले में राज्य द्वारा चलाए जा रहे सुपोषण अभियान में देने का फैसला किया।
समारोह में उपस्थित बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव ने उन्हे बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपको मिला पुरूस्कार कोरिया जिले के लिए गर्व की बात है, उन्होंने कहा कि हमेशा जिले को प्रोफाइल ऐसा बताया जाता है कि यहां अच्छा कुछ नहीं होता है, जबकि आपने यह पुरूस्कार लाकर दिखाया है कि कोरिया जिले में काफी कुछ अच्छा हो रहा है। इसके अलावा पूर्व नपा अध्यक्ष शैलेष शिवहरे, और मंडल अध्यक्ष भानू पाल ने भी श्री तिवारी की उपलब्धि को गौरांन्वित करना बताया और उन्हे बधाई दी।

                             इस अवसर पर फारूख ढेबर, विनोद शर्मा, चंद्रकांत पारगीर, प्रवीन्द्र सिंह, योगेश चंद्रा, अमित सोनी, अमित पांडे, राजन पांडेय, यशवंत राजवाडे, जगजीत सिंह ग्रेवाल, अशोक सिंह, कृष्णा सिंह बाबा, रवि सिंह, अशीष सोनी, अरूण जैन, विवेकानंद पांडेय, दिलीप पांडे, अजीत पाटकर, जूही खातून, राजीव दुबे, लवप्रताप सिंह, प्रफुल्ल पांडे, राघवेंद्र प्रताप सिंह, के साथ विधायक पीए भूपेन्द्र सिंह, उपाध्यक्ष सुभाष साहू, गौ सेवक अनुराग दुबे, प्रभाकर सिंह, नरेश कुमार, आयुष नामदेव, आरजू अंसारी के साथ काफी संख्या में पत्रकार साथी उपस्थित रहे।