तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का हुआ रंगारंग शुभारंभ,प्रभारी मंत्री ने किया आगाज

एडवेंचर गेम्स और नौका विहार का लोग ले रहे हैं जमकर लुत्फ़

चंद्रकांत पारगीर,मैनपाट। सरगुजा में मैनपाट महोत्सव का आगाज सरगुजा के प्रभारी मंत्री शिव डहरिया के हाथों आज हुआ। इस अवसर पर मंत्री डहरिया ने अम्बिकापुर में नई सब्जी मंडी के लिए 361 लाख रुपये की घोषणा की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अचानक दिल्ली चले जाने के बाद मैनपाट महोत्सव में सरगुजा के प्रभारी मंत्री शिव डहरिया और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने महोत्सव को संभाला। इस अवसर पर महोत्सव में दूर-दूर से आये लोगो को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री डहरिया ने कहा कि राज्य के मुखिया को अचानक दिल्ली जाना पड़ा है, वहाँ एक जरुरी बैठक में उन्हें जाना पड़ा है। इसलिए इस गरिमामयी कार्यक्रम में वो उपस्थित नही हो पाए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हर वर्ग का ध्यान रख रही है। किसानों को 2500 रुपये के दर से ही धान की खरीदी की जाएगी। उन्होंने अम्बिकापुर में नई सब्जी मंडी के लिए 361 लाख की घोषणा की।

नही डरती है हमारी सरकार
प्रदेश में लगातार हो रहे आयकर दबवीश पर केंद्र सरकार को मंत्री ने आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार संघीय ढांचे को तोड़ना चाहती है। आयकर के छापे से हमारी सरकार डरने वाली नही है। राज्य सरकार से बिना अनुमति लिए केंद्र सरकार छापे मार रही है। कम से कम सूचना तो देना चाहिए, सीआरपीएफ के जवानों के दम पर इस तरह की कार्यवाही कर संघीय ढांचे को तोड़ने का काम केंद्र सरकार कर रही है। हम संविधान को मानने वाले लोग है। हम डरने वाले नही है।

रंगारंग आयोजन से हर कोई झूम उठे
महोत्सव में संस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेने हज़ारो की भीड़ उमड़ी। कार्यक्रम के शुरुआत में सरगुजिहा गायक संजय सुरीला ने “हाय रे! सरगुजा नाचे गीत ने सबको झूमने का मौका दिया। महोत्सव का आनंद लेने पहुंचे हज़ारो दर्शक अपने पारंपरिक त्यौहार का गाना अपनी भाषा मे सुनकर झूम उठे। कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध गायक दिलीप षडंगी ने भी “अरपा पैरी के धार..महानदी हे अपार” गाने के बाद एक बॉलीवुड गाना “तेरे आने का गम” गाकर सबका मनमोह लिया। गौतलब है कि तीन दिवसीय इस महोत्सव में छत्तीसगढ़ समेत देश के बड़े कलाकार कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे।

कन्या विवाह, स्टाल और एडवेंचर
शुभारंभ दिवस का जिला प्रशासन द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह का आयोजन किया गया था। वही विभिन्न स्टॉलों के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी के साथ सैकड़ो हितग्राहियों को सामग्री वितरित की गई, वही एडवेंचर गेम्स और नौका विहार का लोगो ने जमकर लुत्फ़ उठाया।

संबंधित पोस्ट

कोरोना संघर्ष के बीच विश्व ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस

सीएम भूपेश ने केन्द्रीय खाद्य मंत्री को लिखा पत्र, चावल देने जताई इच्छा…

सीएम भूपेश बघेल ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

रायपुर नगर निगम की फूड सप्लाई सेल जरुरत मंदो तक पहुंचाया भोजन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चैत्र नवरात्रि पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Border Seal : राजधानी रायपुर की सीमाओं को किया गया पूरी तरह सील

शहीद जवानों को मुख्यमंत्री भूपेश सहित मंत्रियों,अधिकारीयों ने दी श्रद्धांजलि

अबूझमाड़, ओरछा, उसूर और कोंटा के दुर्गम गांवों तक पहुंचा मलेरिया का इलाज

Holi 2020 : राज्यपाल अनुसुईया उइके और सीएम भूपेश ने दी शुभकामनाएं

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी सचिवों और कलेक्टरों को लिखा पत्र

छत्तीसगढ़ विधानसभा में रखा गया आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट,कल होगा बजट पेश

छत्तीसगढ़ में आयकर का छापा, राजनीतिक फंडिंग का कॉकस – डॉ. लखन चौधरी