राजनांदगांव के मनगटा जंगल में बाघ की धमक

दिन होते ही ओझल हुए बाघ की तलाश में जुटा वन अमला

राजनांदगांव। राजनांदगांव जिले के मुढ़ीपार  मनगटा के जंगल में दहाड़ लगाते शेर की तस्वीर सामने आने से आसपास के गांव में दहशत  है। बीती रात करीब तीन बजे जंगल की सुरक्षा में तैनात चौकीदार और  ग्रामीण बाघ की मौजूदगी देखकर कांप गए। ग्रामीण ने साहस दिखाते हुए अपने मोबाइल में इसकी तस्वीर  कैद  की।

इस संबंध में राजनांदगांव डीएफओ बीपी सिंह ने  बाघ के जंगल में विचरण करने की खबर को सही बताया। डीएफओ का कहना है कि बाघ वन चेतना केंद्र के बाहर दिखाई दिया है, इसलिए ऐहतियात के के तौर पर अलग-अलग सुरक्षा दस्ते को तैनात किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बाघ को चहल-कदमी करते देखे जाने के बाद आलाधिकारियों को सूचित किया गया। बताया गया है कि 5 ट्रैकिंग टीम जंगल में सर्चिंग कर रही है। दिन होते ही शेर के ओझल होने से वन अमले को खोजबीन में दिक्कतें हो रही है। बताया गया है कि शेर के पदचिन्ह की भी तलाश की जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि जिस क्षेत्र में शेर को देखा गया, वहां घास अधिक है। वन अफसरों का मानना है कि वन चेतना केंद्र के अंदर शेर के मौजूद होने पर किसी को खतरा नहीं होता। बाहर होने की वजह से ही खतरा बरकरार है। बताया गया है कि उसकी तलाश पूरी होते ही उसे ट्राईंक्यूलॉजिंग गन से बेहोश किया जाएगा। फिलहाल अफसर यह बताने की स्थिति में नहीं है कि बाघ के इस छोटे से जंगल में मौजूदगी कैसे हुई। आलाधिकारी पूरे क्षेत्र में मुनादी कराकर ग्रामीणों को सतर्क भी कर रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

राजनांदगांव : नक्सल पुनर्वास नीति के आड़ में वादा खिलाफी का आरोप

नांदगांव में जौहरी के साथ महिला ने की 5 लाख की ठगी

राजनांदगांव : एक हजार बूथों में नौनिहालों को दी गई पोलियो की खुराक

बस्तर में सीआरपीएफ कैम्प के ऊपर उड़ता दिखा ड्रोन

नाले में अज्ञात युवक की मिली लाश

शादी के दबाव से तंग आकर युवती को जलाने का आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव : टोल प्लाजा में विरोध प्रदर्शन, तोड़फोड़

राजनांदगांव में नक्सलियों ने दो टिप्पर फूंके

राजनांदगांव कोर्ट से रेप का आरोपी चकमा देकर फरार

3 क्विंटल गांजा के साथ 3 गिरफ्तार

वन महकमे को छका रहे बाघ की चतुराई से अफसर हैरान

रमन की हालत खिसयानी बिल्ली जैसी : मरकाम