भाजपा किसान मोर्चा की बैठक में बनाई गई किसान हित में आगामी रणनीति

किसानो को राहत पहुंचाने भाजपा फिर सरकार को घेरेगी

रायपुर | भाजपा किसान मोर्चा के नए पदाधिकारियों की बैठक आज प्रदेश मुख्यालय में आयोजित की गई थी। जिसमें किसान मोर्चा से संबंधित सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। आपको बता दें भाजपा प्रदेश प्रभारी डी.पुरंदेश्वरी के निर्देश पर पार्टी में नवाचार किया गया है। जिससे पार्टी पदाधिकारियों को विभिन्न मोर्चा प्रकोष्ठों में स्थान दिया गया है। भाजपा किसान मोर्चा में भी नवनियुक्त पदाधिकारियों की आज पहली बैठक राजधानी के एकात्म परिसर भाजपा कार्यालय में रखी गई थी।

भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश किसान मोर्चा की पहली कार्यसमिति की बैठक हुई।  बैठक में मोर्चा के आगे की रणनीति पर चर्चा हुई जिसमें भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ किसान भी मौजूद रहे।  चर्चा की शुरूआत नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने की।  उन्होंने किसानों की कर्जमाफी, धान खरीदी में हुई अव्यवस्था और बोनस की राशि नहीं मिलने के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति तैयार की। बैठक के दौरान नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया।  उनका कहना है कि प्रदेश में किसानों को उनका हक दिलाने के लिए भाजपा किसान मोर्चा की जिम्मेदारी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों की चौथी किस्त बाकी है।  प्रदेश सरकार किसानों से किए वादे पूरे नहीं कर रही है। भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा किसानों के हित के लिए काम किया है। अब भाजपा किसान मोर्चा किसानों के साथ वादाखिलाफी और अन्याय नहीं होने देगी।   

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कार्यसमिति की बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा किसानों के लिए लगातार काम करती आ रही है और भाजपा किसानों के हिट के लिए कृत संकल्पित है। इसी कड़ी में आगामी दिनों में भाजपा के द्वारा किसानों की हितों को सरकार तक पहुंचाने के लिए कई कदम उठाए जाएंगे। कार्यसमिति में इन्हीं सब मुद्दों को लेकर गंभीर चर्चा की गई है। कौशिक ने कहा बीते दिनों भाजपा के द्वारा किसानों के समर्थन में दो बड़े आंदोलन किए गए थे जो सफल रहा। उन्होंने भूपेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा की वर्तमान सरकार किसानों को केवल दिग्भ्रमित करने का काम कर रही है। उन्होंने विधानसभा के बजट सत्र का हवाला देते हुए कहा कि विपक्ष के द्वारा किसानों के मुद्दों को सदन में रखा जाता है लेकिन सरकार इस पर केवल घड़ियाली आंसू बहाते सदन में दिखाई देते है। 

 

संबंधित पोस्ट

बीजापुर नक्सली मुठभेड़ के बाद छत्तीसगढ़ में गरमाई राजनीति

Video:किसान आंदोलन को लेकर भाजपा और कांग्रेस में वाक् युद्ध जारी

RSS द्वारा श्री राम मंदिर के चंदा एकत्रित करने पर कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस की नोटबंदी आरोप पर भाजपा का तल्ख जवाब,कांग्रेस को सता रहा दर्द

रमन सिंह ने जूस पिलाकर विजय बघेल का तुड़वाया आमरण अनशन

Video:रेप कांड पर राजनीति चरम पर,भाजपा-कांग्रेस का आरोप-प्रत्यारोप जारी

छत्तीसगढ़ में भाजपा का आरोप,कांग्रेस कर रही है कृषि बिल पर झूठा प्रचार

Video: भाजपा का आरोप,केंद्र की योजनाओं का बंदरबाट कर रही है भूपेश सरकार

NHM के 16 कर्मचारियों का हुआ निलंबन,कर्मचारी देंगे सामूहिक इस्तीफा

छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस बढे और रिकवरी कम हुए,प्रदेश में 15 दिन का हो लॉकडाउन-कौशिक

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का आरोप,प्रदेश सरकार को झूठे दावे और प्रचार से फुर्सत नहीं

हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी स्कूल फीस की मनमानी पर भाजपा का तंज