नगरीय निकाय चुनाव 2019 : कल शाम थमेगा प्रचार

नांदगांव निगम समेत 7 में 21 को मतदान

राजनांदगांव। नगरीय निकाय चुनाव के लिए कल देर शाम को प्रचार थम जाएगा। करीब 10 दिन से चल रही चुनावी शोरगुल कल शाम होते ही थम जाएगी। राजनांदगांव नगर निगम समेत जिले के कुल 7 निकायों में आगामी 21 दिसंबर को मतदान होगा। करीब एक लाख 89 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राजनांदगांव नगर निगम के अलावा गंडई, छुईखदान, डोंगरगढ़ नगर पालिका, डोंगरगांव, छुरिया और अंबागढ़ चौकी में भी उक्त तारीख को मतदान होगा। अकेले राजनंादगांव नगर निगम के मैदान में 198 उम्मीदवार 51 वार्ड में पार्षद प्रत्याशी के तौर पर लड़ रहे हैं।

जिले के सभी निकायों में कुल 150 पार्षद की सीट है। मैदान में 520 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। डोंगरगढ़ नगर पालिका में 24 तथा अं. चौकी, छुरिया, डोंगरगांव, गंडई तथा छुईखदान में 15-15 वार्डों के लिए मतदान होगा। बताया जाता है कि एक दिन पहले मतदान दलों को रवाना किया जाएगा। सर्वाधिक राजनंादगांव में मतदाताओं की संख्या एक लाख 24 हजार 601 है। नगर पालिका डोंगरगढ़ में 28 हजार 321, नगर पंचायत छुईखदान में 5 हजार 609, नगर पंचायत गंडई में 9 हजार 562, नगर पंचायत छुरिया में 3 हजार 5, नगर पंचायत डोंगरगांव में 11 हजार 162, नगर पंचायत अंबागढ़ चौकी में 6 हजार 813 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

आखिरी दिन राजनांदगांव में बघेल-रमन
चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जहां कांग्रेस के पक्ष में धुंआधार चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी भाजपा प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं से रूबरू होंगे। इससे पहले डॉ. सिंह ने पहले दौर के प्रचार में जनसभा और प्रचार किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ प्रभारी मंत्री मो. अकबर प्रचार करेंगे। कल प्रचार के लिए आखिरी दिन होने के कारण वार्डों में चौथरफा राजनीतिक शोरगुल है। इस चुनाव के बहाने भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने खड़ी है।