शातिर चोर चढ़ा जशपुरनगर पुलिस के हत्थे

दो आरोपी गिरफ्तार,एक फरार

जशपुरनगर | जशपुर पुलिस ने तीन चोरियों के मामले में दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं एक आरोपी की पुलिस तलाशी कर रही है। पुलिस ने शातिर बदमाश प्रदीप भगत को चोरी के मामले में जहां धर दबोचा, वहीं चोरी की मोबाइल खरीदने वाले को भी गिरफतार किया है। साथ ही पुलिस को शातिर बदमाश समसेर उर्फ ठुपा की तलाश है।
घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुरवे, एएसआई बाघव ने बताया कि प्रार्थी टीपू मनिहार ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि गत 24 अक्टूबर को उसके घर से देर रात एक लाख 13 हजार रुपये अज्ञात चोर ने पार कर दिए थे। यह रकम पेटी में रखे थे और पेटी ही चोरों ने गायब कर दी थी। इसके साथ ही घर में रखे तीन मोबाइल भी गायब था। पुलिस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुट गई है। मामला जटिल था, लेकिन परिस्थितियों के अनुरूप पुलिस को मामले में विवेचना के दौरान आरोपित प्रदीप भगत उर्फ मुन्ना पिता बलराम भगत 23 वर्ष निवासी हर्राडीपा पर संदेह हुआ। पूछताछ के दौरान उसने कई राज उगल दिए और तीन चोरियों का खुलासा भी हुआ।
आरोपी प्रदीप भगत ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि दूसरे आरोपी समसेर उर्फ ठुपा के साथ मिलकर उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी प्रदीप भगत उर्फ मुन्ना को दूसरे आरोपी ने इस चोरी में से 40 हजार दिया। शेष रकम और दो मोबाइल सेट को समसेर उर्फ ठुपा रखा है। आरोपी प्रदीप भगत उर्फ मुन्ना के पास से चोरी के पैसे खरीदे गए पलंग व टेबल को आरोपी के पेश करने पर जप्त किया गया। प्रदीप भगत ने चोरी किए गए सैमसंग स्क्रीन मोबाइल फोन को आरोपी सब्बीर खान पिता सुस्तकीम खान निवासी हर्राडीपा के पास 15 सौ में बेच दिया। आरोपी सब्बीर खान को मेमोरेंडम कथन लिया गया। आरोपी सब्बीर खान के द्वारा पेश करने पर सैमसंग टच स्क्रीन मोबाइल फोन जप्त किया गया है।