Video : गैर छत्तीसगढिय़ा 10 हजार मजदूरों के हाथ भाजपा ने दिया राशन किट

क्वारेंटाईन सेंटरों में भी परोस रहे भोजन

प्रदीप मेश्राम, राजनांदगांव । लॉकडाउन में फंसे झारखंड और बिहार के मजदूरों की राजनांदगांव शहर से वापसी के दौरान भाजपा ने सेवाभाव का परिचय देते उनकी भूख की समस्या को दूर करने का अभिनव पहल किया है। महाराष्ट्र और गुजरात के औद्योगिक नगरी से निकलकर घर वापस लौट रहे मजदूरों को सफर में भूख से निजात दिलाने के लिए राजनांदगांव भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव के नेतृत्व में पिछले 10 दिनों से 10 हजार गैर छत्तीसगढिय़ों को नाश्ता किट दिया गया है। यह अभियान अभी भी जारी है।

नेशनल हाईवे से गुजर रहे ट्रकों और माल वाहकों को रोककर श्रमिकों को दो वक्त का नाश्ता किट दिया जा रहा है। किट के अलावा श्रमिकों को मास्क भी उपलब्ध कराया जा रहा है। भाजपा ने सामाजिक दायित्व का बखूबी निर्वहन करते हुए क्वारेंटाईन सेंटरों का रूख कर श्रमिकों को भोजन उपलब्ध कराया है। इस मुहिम में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राजनांदगांव के वरिष्ठ नेताओं पार्टी कार्यकर्ताओं का साझा प्रयास शामिल है।

इस संबंध में भाजपा जिला अध्यक्ष मधुसूदन यादव ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्देश पर पार्टी ने राशि एकत्रित कर इस अभियान की शुरूआत की है। कम से कम 15 घंटे के सफर में निकले प्रति मजदूर को दो वक्त के अनुसार नाश्ता किट दिया जा रहा है। जिसमें पानी, केला, बिस्किट, सोयाबीन की बरी, आटा समेत मास्क और खाद्य वस्तु शामिल है। यादव ने कहा कि अभी तक लगभग प्रतिदिन लगभग एक हजार लोगों के हिसाब से पिछले 10 दिनों में 10 हजार लोगों को नाश्ता किट दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि जिले के क्वारेंटाईन सेंटर में प्रति व्यक्ति के हिसाब से किराना सामान दे रहे हैं, ताकि किसी को गांव में भी परेशानी न हो । अभी तक 776 लोगों के संबंध में जानकारी आई है।

गौरतलब है कि राजनांदगांव शहर के सामाजिक संस्थाओं ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इसी के मद्देनजर भाजपा ने भी इस मुहिम में अपनी सहभागिता दर्ज कराई है। यादव ने बताया कि नाश्ता किट के साथ मजदूरों को मास्क भी दिया जा रहा है। यादव ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के अलावा जिले के क्वारेंटाईन सेंटरों में रहने वालों को भोजन दिया जा रहा है। यादव ने कहा कि भाजपा से मुश्किल के दौर में मजदूरों के साथ है। इस बीच नेशनल हाईवे में सोशल डेस्टिेंसिंग और मास्क लगाकर भाजपा कार्यकर्ता मजदूरों के प्रति अपनी सेवाभाव का परिचय दे रहे है।

संबंधित पोस्ट

लेह, लद्दाख से हवाईजहाज से वापस लाए गए झारखंड के मजदूर

बस्तरः पुणे से लौटा मजदूर कोरोना संक्रमित, कोविड अस्पताल में भर्ती 

मायावती ने श्रमिकों को लेकर केन्द्र और राज्य सरकारों पर साधा निशाना

बड़ी तादाद में प्रवासी मजदूरों की वापसी बिहार सरकार के लिए चुनौती

प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने में जुट गई झारखंड सरकार

प्रवासी मजदूरों की पुणे से निकली बस ट्रक से टकराई, तीन की मौत

बिहार व महाराष्ट्र में सड़क हादसे, 12 प्रवासी मजदूरों की मौत

मप्र : इंदौर में कार्यरत बंगाल के श्रमिकों की वापसी के लिए ममता को पत्र

अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट, बेटे अमित ने की प्रार्थना की अपील…

निजी बसों को सरकारी बता मजदूरों को निशुल्क बिहार ले जाने का भंडाफोड़

लॉकडाउन में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूर अब तक नहीं पहुंचे अपने घर,लगी मायूसी हाथ

महाराष्ट्र : पटरी पर सो रहे 14 प्रवासी मजदूरों की मालगाड़ी से कटकर मौत