Video:पीएम मोदी के 7 साल के कार्यकाल पूरा होने पर भाजपा चलाएगा अभियान

प्रदेश के 5 हज़ार गावों तक भाजपा कार्यकर्ता पहुचेंगे-साय

रायपुर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 वर्ष 30 मई को पूरे हो रहे हैं। इसे देश के लिए गौरव शाली बताते हुए भाजपा देशभर में विशेष कार्यक्रम आयोजित करेगी। कोविड के हालात को देखते हुए पार्टी के शीर्ष राष्ट्रीय नेतृत्व ने किसी तरह का उत्सव नहीं मनाने का निर्णय लिया है।  लेकिन “सेवा ही संगठन” अभियान के तहत इस अवसर पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गांव-गांव तक भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारीगण पहुचेंगे।  

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने राजधानी में पत्रकार वार्ता के दौरान पार्टी की आगामी रणनीति के संबंध में चर्चा किया। विष्णुदेव साय की माने तो पीएम नरेंद्र मोदी ने शानदार 7 साल का कार्यकाल पूरा किया है। कोरोना की वजह से कोई उत्सव तो नहीं मनाया जायेगा लेकिन  ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम को लेकर अभियान प्रदेशभर में चलाया जाएगा।

प्रदेश में चलेगा जगरण अभियान 

पार्टी ने देश भर में 1 लाख गाँवों तक पहुंचना तय किया है। इसमें से छत्तीसगढ़ में  5 हज़ार गावों तक भाजपा कार्यकर्ता पहुचेंगे। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ में भी यह कार्यक्रम 31 मई को होगा। यहां पर कोरोना के खिलाफ जन-जागरण अभियान चलाएंगे।  साथ ही स्वच्छता अभियान, ऑक्सीजन एवं तापमान आदि जांच कर स्क्रीनिंग भी किया जायेगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि कांग्रेस के दुष्प्रचार के कारण खासकर छत्तीसगढ़ में वैक्सीन के बारे में काफी भ्रम की स्थिति निर्मित हुई है। भाजपा का प्रयास होगा कि इस अवसर पर अधिकाधिक जागरुकता फैला कर जनता को टीकाकरण के लिए अधिक से अधिक प्रोत्साहित किये जाएँ। इस दौरान फूड पैकेट, सूखा राशन, मास्क और सैनिटाइजर ग्रामीणों को बांटा जाएगा।

कोविड पीड़ितों को सहायता मिले-साय 

साय ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता कोरोना से मरने वाले के परिवार से मुलाकात करेंगे । इन परिजनों से मिलकर उनकी समस्या पर समाधान की कोशिश भाजपा करेगी। उन्होंने कहा कि भाजप के द्वारा राज्य सरकार से भी यह मांग की जाएगी कि कोरोना पीड़ितों के प्रति वह संवेदनशील हो। अन्य प्रदेशों की तरह छत्तीसगढ़ में भी कोरोना से दिवंगत परिवारों को 5 हज़ार प्रति माह पेंशन, रेहडी-पटरी वालों को पुनर्वास,आंगनवाडी-मितानिन समेत सभी को जो भी शासकीय कर्मचारी हताहत हुए हैं उनके परिवार में एक को नियुक्ति दिया जाये। प्रदेश अध्यक्ष साय ने कहा कि भाजपा के दबाव में कांग्रेस ने अनुकम्पा नियुक्ति देने की बात तो कही है पर यह महज़ घोषणा न रह जाए। इसे शीघ्र अमल में लाने सरकार पर फिर से दबाव बनाया जायेगा।

बंगाल हिंसा पर होगी वर्चुअल रैली

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बताया कि बंगाल में हो रहे हिंसा पर एक बड़ी वर्चुअल रैली का आयोजन भाजपा संघटन करने जा रही है। साय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा ने इस विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक सफलता हासिल की है। पिछले विधानसभा चुनाव में मात्र 3 सीट से बढ़ कर भाजपा  76 सीटों पर जीतने में सफल हुई,जो एक कीर्तिमान है। बंगाल में आज़ादी के बाद से लेकर अब तक शासन करने वाली कांग्रेस/वाम ने ममता बनर्जी सरकार के साथ अघोषित गठजोड़ नहीं कर लिया होता तो आज भाजपा वहां सत्ता में होती।

लेकिन तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और वामपंथी सभी भाजपा की इस ऐतिहासिक जीत को पचा नहीं पा रहे हैं। बिलकुल कम्युनिस्ट तौर तरीके अपना कर ममता बनर्जी की पार्टी ने जीत हासिल करते ही जिस तरह हिंसा का तांडव मचाया है, वह घृणित है। लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं की नृशंस ह्त्या, दुष्कर्म, लूट, उनके घर जलाना आदि राज्य प्रायोजित हिंसा से बंगाल तबाह हो रहा है। इसी संबंध में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 2 जून को दोपहर 12 से 1.30 बजे तक विशाल वर्चुअल रैली आयोजित की जायेगी। 

भाजपा की ये है अगली रणनिति,देखिये वीडियो-  

संबंधित पोस्ट

भाजपा में संगठनात्मक नियुक्ति की डेड लाइन पर कांग्रेस ने साधा निशाना

Video:मंत्रियों ने भाजपा को दी नसीहत,कांग्रेस का भाजपा से पांच सवाल

भाजपा बंगाल में हिंदू वोटों को मजबूत करने में क्यों विफल रही

बंगाल भाजपा के नेता का चुनाव करने के लिए 2 केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त

भाजपा को ममता को कम नहीं आंकना चाहिए था’ : चंद्र कुमार बोस

पश्चिम बंगाल में ‘दीदी’ की वापसी के संकेत : सर्वे

ममता के कथित ऑडियो क्लिप को लेकर भाजपा, तृणमूल में तकरार

भाजपा ने बंगाल के लिए किया घोषणापत्र जारी, सीमा सुरक्षा पर विशेष फोकस

भाजपा ने तमिलनाडु में पूर्व आईपीएस और अभिनेत्री खुशबू को दिया टिकट

चुनाव आयोग ने ममता को चोट लगने पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी, भाजपा ने कहा-‘ड्रामा’

भाजपा ने बंगाल में मिथुन सहित 40 तो असम में बनाए 20 स्टार कैंपेनर

बंगाली अभिनेत्री पायल सरकार भाजपा में शामिल