Video:महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने दिया प्रदेशव्यापी धरना

केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज की बुलंद

रायपुर | अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर आज महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने अपना आवाज बुलंद किया। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ के सभी जिला एवं ब्लॉक मुख्यालयों में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने अपने घरों और दफ्तरों के सामने जंगी प्रदर्शन किया। 

देश में पेट्रोल,डीजल,रसोई गैस,खाद्य तेल,खाद्य पदार्थ के लगत बढ़ती कीमतों को लेकर आज कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ एक दिवसीय सांकेतिक प्रदर्शन किया है। यह प्रदर्शन पुरे प्रदेश भर में कांग्रेस नेताओं ने एक जुट होकर किया।   

कहाँ गया 100 दिन का वादा-मरकाम 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम राजधानी में अपने सरकारी निवास बस्तर बाड़ा में महंगाई के विरुद्ध धरना दिया। इस अवसर पर मरकाम ने अपने गले में बढ़ते तेल की महंगाई को उल्लेखित करने के लिए तेल की बोतल की माला पहन रखी थी। मरकाम के साथ राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा, प्रदेश के प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, प्रदेश सचिव पंकज शर्मा, कांग्रेस संचार विभाग सदस्य सुशील आनंद शुक्ला, प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, प्रवक्ता विकास तिवारी, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी, शारिक रईस खान, मोहमद अली, सुबोध हरितवाल, साक्षी वर्मा उपस्थित थे। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मोदी सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि 100 दिनों में महंगाई कम करने का वादा कर सत्ता में आए भाजपा की सरकार ने देश की जनता का जीना दूभर कर दिया है।

पेट्रोल की मार से दुपहिया ठेले पर 

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन के सामने धरना प्रदर्शन में हाथ ठेले पर बाइक रखकर पेट्रोल के बढ़ते दामों के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया। मुख्यालय के सामने बैठे धरने में प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेन्द्र तिवारी, कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने केंद्र सरकार की रीति नीति पर सवाल उठाये। साथ ही बढ़ते महंगाई से त्रस्त होने की बात संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कही।

गिरीश दुबे ने थाली बजाकर किया अनूठा प्रदर्शन 

इधर रायपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने भी रमण मंदिर वार्ड में अपने निवास के सामने अनोखा प्रदर्शन केंद्र सरकार के खिलाफ किया। गिरीश दुबे और उनके कार्यकर्ताओं ने तेल और प्याज की माला पहनकर केंद्र की मोदी सरकार के  खिलाफ हुंकार भरी। इसके साथ ही प्रदर्शन के दौरान प्रतीकात्मक रूप से दाल चावल के साथ गैस सिलेंडर को भी रखा गया था। सभी पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार के नाम पर थाली बजाकर जमकर नारेबाजी की। DCC अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि पीएम मोदी को देश के भौगोलिक स्थिति का ज्ञान नहीं है। यही कारण है कि पीएम देश को  सम्भालने में सक्षम नहीं है। प्रधानमंत्री को होश में आकर देशवासियों की रक्षा करनी चाहिए।

बस्तर में भी हुआ प्रदर्शन 

बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा भी देश मे बढ़ती महंगाई के विरोध में विधायक निवास के सामने धरना आयोजन कर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन   किया गया। इस अवसर पर संसदीय सचिव विधायक रेखचन्द जैन, शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा,महापौर सफिरा साहू,सभापति कविता साहू, जीशान कुरेशी,अनवर खान, हेमू उपाध्याय, योगेश पाणिग्रही, जावेद खान, दंतेश्वर राव उपस्थित रहे।

कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन, देखिये वीडियो-

 

संबंधित पोस्ट