Video:तुमगांव की गलियों में हाथी से दहशत,भोजन की तलाश में पहुंचा हाथी

वन विभाग ने हाथी को जनल की ओर खदेड़ा

राजिंदर खनूजा,पिथौरा| महासमुंद जिले के तुमगांव नगर के ब्राह्मनपारा में मंगलवार की अलसुबह एक हाथी के चहलकदमी करने से अब शहरवासी दहसत में आ गए है। बहरहाल महासंमुन्द वन विभाग द्वारा हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार सिरपुर क्षेत्र में निवासरत हाथीयो के दल में से कल एक हाथी भोजन पानी की तलाश में तुमगांव नगर पंचायत क्षेत्र में प्रवेश कर गया।ग्रामीणों के अनुसार हाथी तुमगांव के ब्राह्मण पारा वार्ड में घुस गया।बताया जाता है कि उक्त हाथी सुबह कोई 4 बजे पहुचा और 5 बजे तक वार्ड की गलियों में घूम घूम कर नागरिकों की बेड़ियों में लगे केला सहित अन्य फलों के पेड़ों को खासा नुकसान पहुचाया है।इस बीच गली का एक आवारा कुत्ता विशालकाय हाथी को देख कर भौंकने लगा तो हाथी ने इस कुत्ते को अपने पैरों से कुचलकर मार डाला।दूसरी ओर सुबह बाहर जाने निकले कुछ लोगो ने जब हाथी को गाली में घूमते देखा तो तत्काल हाथी निरोधक दल को सूचना दी।जिस पर वन विभाग की टीम तत्काल तुमगांव पहुच कर हाथी को समीप के जंगल कक्ष क्रमांक 22 की ओर खदेड़ दिया।

बड़ी घटना टली

तुमगांव नगर पंचायत के उपाध्यक्ष पप्पू पटेल ने उक्त सम्बन्ध में बताया कि नगर में एक हाथी वार्ड नम्बर 6  में मंगलवार की सुबह करीब 4.30 बजे के आसपास घूम रहा था । उक्त हाथी किधर से आया इसकी जानकारी नही मिल पाई पर यह हाथी वार्ड में एक घंटा तक इधर से उधर घुमता रहा ,और कुछ घरो में लगे केला के पेड़ो को नुक्सान पहुचाया है, वही गली में घूम रहे एक आवारा कुत्ता को कुचल दिया है।अलसुबह सुबह होने के कारण लोग अपने-अपने घरो में थे। जिसके कारण गली सुनसान थी,जिसके कारण कोई अप्रिय घटना नही हुई।यदि हाथी दिन दहाड़े निकलते तो हाथियों के गुस्से को देखकर लग रहा रहा कि कोई गम्भीर हादसा हो सकता था।