Video:राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को राखी भेज जताया बहन का स्नेह और विश्वास

मुख्यमंत्री ने बहन उइके को पत्र के साथ उपहार में भेजी लुगरा

रायपुर | रक्षाबंधन भाई बहनो का पवित्र त्यौहार है। रक्षाबंधन का पर्व पारिवारिक संबंधों को नए शिखर पर पहुंचाने का माध्यम बनता है। यह पावन पर्व हमारी संस्कृति के गरिमामय उत्कर्ष का प्रतीक भी है, जो बहनों के प्रति भाईयों के उत्तरदायित्वों के संकल्पों को निभाने की कड़ी बनती है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने रक्षाबंधन के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राखी और मिठाई भेजकर रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी और ईश्वर से मुख्यमंत्री की यशस्वी, दीर्घायु और स्वस्थ जीवन प्रदान करने की कामना की। उन्होंने कहा है कि मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ को निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर होता रहेगा।

राज्यपाल उइके ने प्रदेश के भाई-बहनो से कहा कि इस पवित्र पर्व में सभी मिलकर कोरोना संक्रमण को दूर करने और अन्य लोगो की रक्षा करने का संकल्प लें। सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाते हुए ही इस पर्व को मनाया जाये। ताकि हम भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें तभी इस अदृश्य वायरस से लड़कर हम जीत हासिल कर पाएंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश ने की राखी स्वीकार
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल अनुसुईया उइके द्वारा रक्षाबंधन पर्व पर भेजी गई राखी मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि रक्षाबंधन और भुजलिया पर्व के अवसर पर आपने मुझे स्नेह, आर्शीवाद तथा राखी भेजकर जो विश्वास व्यक्त किया है, वह मेरे लिए अत्यंत प्रसन्नता तथा सम्मान का विषय है। भूपेश बघेल ने बहन उइके को रक्षाबंधन पर्व की परंपरा अनुरूप भाई की तरफ से शुभकामनाओं सहित उन्हें नगद राशि और साड़ी उपहार में भेजी है।

मुख्यमंत्री बघेल ने बहन उइके को लिखे पत्र में कहा है कि रक्षाबंधन के पर्व पर मिला आपका संरक्षण मेरे और राज्य के लिए सौभाग्य का विषय है। मुख्यमंत्री के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करने, कोरोना महामारी से निपटने और प्रदेश को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने के लिए आपने मेरा जो उत्साहवर्धन किया है, उसके लिए मैं सदैव आपका आभारी रहूूंगा।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह पावन पर्व हमारी महान संस्कृति के गरिमामय उत्कर्ष का प्रतीक भी है। जो बहनों के प्रति भाईयों के संकल्पों को सुदृढ़ बनाता है। आपने उत्तरदायित्वों के प्रति सजग करते हुए मुझे जो शुभकामनाएं प्रेषित की है, उसके लिए मैं कृतज्ञता व्यक्त करता हॅू तथा आपको विश्वास दिलाता हॅू कि आपकी भावनाओं के अनुरूप अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह पूरी निष्ठा तथा परिश्रम से करूंगा।

संबंधित पोस्ट

छत्तीसगढ़ जकात फाउंडेशन ने दान में दिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन

Video : हांथों में रोटी लिए विद्या मितान शिक्षकों का भूख हड़ताल शुरू, नियमितीकरण है मांग

Video:CWC में छत्तीसगढ़ को महत्त्व नहीं मिलने पर गरमाई राजनीति

Big News:महानदी-इन्द्रावती भवन में कोरोना संक्रमण रोकने प्रभावी उपाय पर जोर

CM भूपेश के निर्देश,कोरोना मरीजों के उपचार और देखभाल की हो बेहतर व्यवस्था

Video:दंतेश्वरी माई के नाम से होगा जगदलपुर एयरपोर्ट का नामकरण

JEE और NEET के परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों तक लाने ले जाने सरकार करेगी परिवहन व्यवस्था

छत्तीसगढ़ के नवीन विधानसभा भवन की सोनिया और राहुल गांधी ने रखी आधारशिला

मुख्यमंत्री ने उद्यमी कृषकों की सफलता की कहानी पुस्तक का किया विमोचन

राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने गणेश चतुर्थी पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Video:भूपेश कैबिनेट की बैठक में 33 बिंदुओं पर राज्य सरकार ने लिए कई बड़े फैसले

राजीव गांधी किसान न्याय योजना के 19 लाख किसानों को मिली दूसरी किश्त