Video:पत्रकार और पुलिस अधिकारी का धौंस जमाकर करते थे उगाही,दोनों आरोपी गिरफ्तार

एक आरोपी है बर्खास्त आरक्षक

धर्मेंद्र महापात्र,जगदलपुर |जगदलपुर शहर में अपने आप को पत्रकार और पुलिस अधिकारी बताकर वाहनों की अवैध रूप से चेकिंग कर रूपये पैसे की उगाही करना दोनों को महंगा पड़ा। अब ये दोनों आरोपी पुलिस के गिरफ्त में है। शहर के बोधघाट पुलिस ने इन दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की। जिसमे दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पूछताछ में इन लोगों ने अपना नाम शंकर सिंह उर्फ सोनू एवं प्रमोद कंवर बताया है। 

शंकर सिंह अपने आप को बस्तर किरण का पत्रकार कहकर लोगों में धौंस जमाया करता था। वहीँ प्रमोद सिंह कंवर बस्तर जिले में आरक्षक के पद पर पदस्थ था,जिसे अगस्त 2020 में आरक्षक पद से बर्खास्त कर दिया गया था। ये दोनों आरोपी मिलकर अवैध रूप से वाहनों से चेकिंग के नाम पर पैसा वसूला करते थे। 

सीएसपी हिमसागर सिदार ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ग्राम करकापाल में एक ट्रेक्टर चालक सुखराम कश्यप को ट्रेक्टर ट्राली में ईंटा लेकर जाते समय रोका और अपने आप को पत्रकार और पुलिस अधिकारी होना बताकर ’’ट्रेक्टर के कागजात की मांग की। कागजात नहीं रहने पर दोनों आरोपियों ने  अवैध रूप से 5 हजार रूपये की मांग की। ट्रेक्टर चालक ने इन दोनों को पैसे नहीं होने की बात भी कही। दोनों युवकों ने शाम तक राशि नहीं देने पर बुरे परिणाम भुगतने की चेतवानी भी दे दी। शाम को माड़िया चौक पर वाहन चालक सुखराम कश्यप से 400 रूपये इन दोनों ने अवैध रूप से ले लिया। मामले में ट्रेक्टर स्वामी विश्वेश्वर राव के रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। जांच के आधार पर पहचान की गई और दोनों आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा। मामले में दोनों आरोपियों के कब्जे से 400/- रूपये नगद, 02 नग मोबाईल, छत्तीसगढ़ पुलिस लिखा हुआ पर्स जप्त किया गया है। 

मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर रवाना किया गया है।️ आरोपी शंकर सिंह निवासी अटल आवास सनसिटी और प्रमोद कंवर हाटकचोरा जगदलपुर का ही निवासी है।