Video:उसेली-तुमसनार निर्माणाधीन मार्ग पर नक्सलियों ने किया ब्लास्ट

नक्सलियों के धमक से चौकस हुआ प्रशासन

कांकेर | कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र आमाबेड़ा में फिर एक बार नक्सलियों की धमक दिखाई दी। उसेली व तुमसनार मुख्य मार्ग में एक बार फिर नक्सलियों ने टिफिन बम ब्लास्ट किया। घटना में किसी प्रकार की जन हानि की सूचना नहीं मिली। 

गौरतलब है कि उसेली व तुमसनार के बीच सड़क और पुल निर्माण का काम चल रहा है। इसी काम में अवरोध पैदा करने नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया था। इसके कुछ दिन पहले भी इसी सड़क के आस पास के कई पेड़ों को काटकर बीच सड़क में दाल दिया गया था। ताकी रोड ओपनिंग पार्टी को नुक्सान पहुँचाया जा सके। आज भी इसी मद्देनजर मवादियों ने फिर कायराना हरकत किया।  

उसेली व तुमसनार में निर्माणाधीन सड़क और पुल को टिफिन बम धमाके से कुछ नुकसान भी हुआ है। घटना स्थल में बम ब्लास्ट के बाद करीब 4 फिट गड्ढा हो गया है और हरे-भरे पेड़ों के पत्ते धमाके से झड़ गये है। पुल का कुछ हिस्सा भी क्षतिग्रस्त दिखाई दे रहा है। जहां ब्लस्ट हुआ उस जगह पर नक्सलियों द्वारा प्रयोग में लाया गए बिजली के तार भी पड़े हुए हैं। वहीँ घटना के बाद जवानों के पूछताछ पर ग्रामीणों ने घटना आज सुबह का बताया है।    

जिला मुख्यालय से सटे क्षेत्र में नक्सलियों की बढ़ती आमद से प्रशासन और पुलिस हरकत में आ गया है। कांकेर एसपी एम.आर.अहिरे ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों ने जब ब्लास्ट किया उस समय पूरा इलाका सूना था। यही कारण है कि कोई जान माल की हानि नहीं हुई है।  

नक्सलियों द्वारा इस तरह बम ब्लास्ट कर लोगों में दहशत बनाया जाता है। जिससे राहगीरों और स्थानीय लोगों में हमेशा नक्सलियों के प्रति डर बना रहे। लेकिन CRPF और पुलिस जवानो के द्वारा लगातार इन क्षेत्रो में गस्त किया जा रहा है। यही कारण हैं कि नक्सलियों के हाथ पांव भी पुलिसिया कार्रवाई से फुले हुए हैं। फिर भी कई बार नक्सलियों के हाथों जवानों को भी नुकसान हुआ है। 

देखिये ये वीडियो-