Video:मोदी सरकार के सात साल पर प्रदेश भाजपा का ‘सेवा ही संगठन’ महाअभियान

नेता शक्ति केंद्रों तक पहुँचकर की राहत सामग्री वितरित

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के तत्वावधान में आज प्रदेशभर में ‘सेवा ही संगठन’ अभियान के तहत गाँव-गाँव तक प्रदेश के वरिष्ठ नेता पहुंचे। भाजपा की शक्ति केंद्र इकाइयों में आहूत सेवा-कार्यक्रमों में कार्यकर्ता शामिल हुए। 

केंद्र सरकार के इन 07 वर्षों के कार्यकाल की वर्षगाँठ को सेवा कार्यक्रमों के साथ स्मरणीय बनाने का निश्चय कर कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई गयी है। इसके तहत भाजपा नेताओं की उपस्थिति में ज़रूरतमंदों को सूखा राशन, मास्क, सेनेटाइजर व अन्य दैनिक ज़रूरतों की चीजें प्रदान की जाएंगीं। कोविड प्रटोकॉल का पालन करते हुए प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने इस दृष्टि से प्रमुख नेताओं के दौरा कार्यक्रम तय किए हैं। प्रदेश भाजपा ने पुरे प्रदेश में 5 हजार गांव में पहुँचने का लक्ष्य रखा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय जशपुर जिले के दोकड़ा मंडल के तिलंगा ग्राम पंचायत के कोहपानी में कोरवा परिवारों के बीच शामिल हुए। पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह राजनांदगांव उत्तर मंडल के रेवाडीह व सहदेव नगर के साथ राजनांदगांव ग्रामीण के रानी तराई में सेवा कार्यक्रम में शामिल हुए।

विश्व में भारत का नाम पीएम मोदी ने रौशन किया-रमन सिंह 

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने भाजपा के द्वारा सेवा ही संगठन महाअभियान की जानकारी देते हुए कहा कि देश भर में 1 लाख गांव तक संगठन के कार्यकर्ता पहुंचेंगे। जहां कोरोना संकटकाल में जरूरतमंदों को राहत सामग्री वितरण करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाए जा रहे जनहितकारी योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने का काम पदाधिकारी और कार्यकर्ता मिलकर कर रहे हैं।

रमन सिंह ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का मान और सम्मान बढ़ाया। उसी तर्ज पर इस महाअभियान को भी पूरे देश भर में चलाया जा रहा है ताकि कोरोना गाइडलाइन का पालन भी किया जा सके और आम जनता तक पहुंच कर योजनाओं की जानकारी भी दी जा सके।

डॉ रमन सिंह ने कहा कोरोना संकटकाल में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सूझबूझ का प्रदर्शन करते हुए पूरे विश्व में एक कीर्तिमान स्थापित किया है। सारे देश में वैक्सीनेशन का काम जोर-शोर से चलने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। प्रधानमंत्री मोदी के इस निर्णय से विकासशील राष्ट्र भी पीछे रह गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय के कारण पूरे देश में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। दुनिया के सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत योजना को लागू कर भारत ने एक सम्मान स्थापित किया है। कश्मीर से धारा 370 को खत्म करना, तीन तलाक जैसे जटिल निर्णय लेना, राम मंदिर का निर्माण करना, ऐसे कई निर्णय जो आजाद भारत में पहली बार ली गई है।

वही किसानों के लिए प्रतिवर्ष 6 हजार रुपये उनके खाते में देने की योजना बनाई गई है। जिससे किसानों को आर्थिक बोझ से दूर किया जा सके। हर व्यक्ति को छत मिले, इसे ध्यान रखते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना बनाई गई है। जिसमें करोड़ों लोगों को फायदा भी पहुंच रहा है। रमन सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की अकर्मण्यता ने आवास हीन लोगों को छत से विहीन कर दिया है। अब प्रदेश की जनता इससे अच्छी खासी परेशान है।

शक्ति केंद्र पहुंचे नेताप्रतिपक्ष 

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बिलासपुर के बोदरी परसदा और सिरगिट्टी के यदुनंदन नगर में शामिल हुए। साथ ही साथ भाजपा के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता संगठन के निर्देशानुसार तय शक्ति केन्द्रो में पहुंचकर कोरोना संकट काल में ज़रूरतमंदों को राहत सामग्री वितरण का काम किया।

धरमलाल कौशिक ने शक्ति केंद्रों में पहुंचे आम लोगों को पीएम मोदी के द्वारा किये जा रहे कार्यों को बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार अब कोरोना से दिवंगत हुए परिजन को राहत देने कई योजना बनाई है। जिसमे अनाथ हुए बच्चो का भरण पोषण के साथ ही पढाई लिखे का जिम्मा भी केंद्र सरकार ने लिया है। किसाओं और आवासहीनों को भी रहत पहुँचाया जा रहा है।

राजधानी रायपुर में भी आयोजित हुए कार्यक्रम 

भाजपा मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि आज विभिन्न वार्ड में मोदी सरकार के 7 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में ‘सेवा ही संगठन’ का संकल्प लेकर रायपुर शहर के सभी वार्डों में  जरूरतमंदो को मास्क, सैनिटाइजर, सुखा राशन,छाता व गमछा वितरित किया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल , राजेश मूणत, जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, व रायपुर में निवासरत प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी ,मंडल के पदाधिकारी ,मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने शहर के विभिन्न वार्डों में जाकर कार्यकर्ताओं के साथ कोरोना पीड़ित परिवार की सुध ली। व जिस परिवार मे कोरोना में  कमाऊ सदस्य को छीन लिया है व जिन बच्चों के माता-पिता कोरोना से दिवंगत हो गए हैं । उनकी जानकारियां एकत्र की ताकि उनकी मदद की जा सके।

केंद्र का पैसा जनता तक नहीं पहुंचा पा रही है राज्य सरकार – बृजमोहन

सुंदर नगर, राजेन्द्र नगर में जनता के बीच पहुचे पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि केंद्र सरकार जनता के हित में जो पैसे भेज रहा है वह राज्य सरकार नीचे तक नहीं पहुंचा पा रहा है। मोदी जी ने उज्ज्वाला सिलेंडर, शौचालय योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रत्येक व्यक्ति के लिए कुछ न कुछ कार्य किए।  परंतु आज छत्तीसगढ़ में हजारों मकान राज्य सरकार के पैसे ना देने करण अधूरे  हैं। केंद्र सरकार 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए तो वैक्सीन  भेज रही है परंतु 18 से 44 साल के युवाओं के लिए राज्य सरकार वैक्सीन खरीद नहीं पा रही है।

जनता की जागरूकता से ही कोरोना में विजय निश्चय-मूणत

पूर्व मंत्री को भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने आज सरदार वल्लभ भाई  वार्ड, संत रामदास वार्ड,  वीर शिवाजी वार्ड, बाल गंगाधर तिलक वार्ड, पंडित दीनदयाल उपाध्याय वार्ड में वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में जन जागरूकता अभियान चलाकर भाप मशीन, मास्क आदि वितरण किया। उन्होंने कहा कि जनता कि जागरूकता से कोरोना के विरुद्ध विजय निश्चय है।

हमारे लिए सेवा पहले और राजनीति बाद में है- श्रीचंद सुंदरानी

भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि हम मोदी जी के सात साल पूरे होने के अवसर पर ना तो आतिशबाजी कर रहे है, ना ढोल ताशे बजा है बल्कि जनता के बीच जाकर उनकी तकलीफ को महसूस करते हुए सुखा राशन ,दवाइयां  आदि वितरित कर रहे।उन्होंने कहा कि भाजपा एक सामाजिक,राजनीतिक संगठन है।  हमारे लिए सेवा राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण है। और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने ना केवल आज बल्कि पूरे कोरोना काल में जनता के लिए सेवा कार्य किये है।

देखिये वीडियो-

 

संबंधित पोस्ट

भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में राजनैतिक प्रस्ताव सहित कई मुद्दों पर बनी रणनीति

बाबरी मस्जिद विध्वंस पर आये फैसले पर छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता प्रसन्न

पूर्व CM रमन सिंह हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिव आने के बाद ट्वीट कर दी जानकारी

Video:नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने प्रदेश सरकार के कामकाज पर उठाया सवाल

छत्तीसगढ़ के नवीन विधानसभा भवन की सोनिया और राहुल गांधी ने रखी आधारशिला

Video : कांग्रेस का आरोप,भाजपा में चरमसीमा पर पहुंची गुटबाजी

कांकेर का ये गांव विकास से कोसो दूर, राज्य सरकारो ने बिना विकास लूटी वाहवाही

Video : गैर छत्तीसगढिय़ा 10 हजार मजदूरों के हाथ भाजपा ने दिया राशन किट

अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट, बेटे अमित ने की प्रार्थना की अपील…

न्यायमूर्ति ए.के.त्रिपाठी के निधन पर छत्तीसगढ़ के दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

यह वक्त तोहमत लगाने का नहीं, बल्कि एकजुट होकर लडऩे का समय – रमन

प्रधानमंत्री के सन्देश का भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई ने किया स्वागत