Video:दुर्ग में होगी इंडियन आर्मी में भर्ती की प्रक्रिया,3 मार्च से होगी शुरू

दुर्ग | इंडियन आर्मी में भर्ती की प्रक्रिया 3 मार्च से शुरू होने वाली है जिसकी तैयारी में जिला प्रशासन दुर्ग भी बड़े जोर शोर से लग चुका है । इस दौरान किस किस तरह की सुविधाएं अभ्यर्थियों को दी जाएंगी और कोरोना महामारी को देखते हुए उससे उन्हें बचाने के तौर तरीके भी अपनाए जाएंगे । इस बात की जानकारी कलेक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर मीडिया को दी ।

भारतीय थल सेना में सैनिकों की भर्ती के लिए होने वाली भर्ती रैली दुर्ग के पं.रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में की जा रही है, जो करीब 5 साल बाद आयोजित हो रही है। इसमें प्रदेशभर से करीब 35 हजार युवा शामिल होंगे। पिछले साल मार्च में होने वाली यह भर्ती कोरोना संक्रमण की वजह से यह भर्ती रैली एक साल के लिए टल गई थी। हालांकि इसमें वही युवा हिस्सा लेंगे जिन्होंने पिछले साल फार्म भरा था। इसमें सैनिक जीडी, सैनिक लिपिक, सैनिक तकनीकी, सैनिक नर्सिग सहायक-वेटनरी और ट्रैडमैन के लिए भर्ती होगी। इधर भर्ती को लेकर जिला प्रशासन से अभी तैयारी को लेकर गाइडलाइन जारी नहीं की गई है, लेकिन भर्ती में कोरोना गाइडलाइन को पूरी तरह फॉलो किया जाएगा।

भर्ती रैली 3 से 13 मार्च तक होगी, जिसमें प्रदेश भर के युवाओं को जिलेवार अलग-अलग दिन बुलाया जाएगा। इसमें फिजिकल फिटनेस के साथ ही शारीरिक नापतौल भी होगी। इन सब में उर्तीण होने वाले युवाओं को मेडिकल के लिए उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। सभी अलग-अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग निर्धारित की गई है। कोरोना को लेकर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन तय कर दिया है। ऐसे में अभ्यार्थियों को उसे फॉलो करना अनिवार्य होगा।

आपको बता दें कि पिछले वर्ष आर्मी भर्ती रैली का फार्म भरने के बाद शहर के अधिकांश ग्राउंड में युवा फिजिकल फिटनेस के लिए तैयारी कर रहे हैं, ताकि वे पहले ही प्रयास में सफल हो सकें। ग्राउंड में आर्मी भर्ती की तैयारी  में युवाओं ने सालभर इसकी तैयारी की है और उन्हें उम्मीद है कि इस भर्ती में यहां के युवा बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

शेयर
प्रकाशित
Swaroop Bhattacharya

This website uses cookies.