Video : यह हाल है कोरिया के सांसद आदर्श गांव का…

स्वच्छता केवल कागजों में, हर जगह गंदगी का आलम

बैकुंठपुर। कोरिया जिले के खडगवां जनपद मुख्यालय को सांसद आदर्श गॉव का दर्जा मिला हुआ है। इस रास्ते से गुजरते आप

देखेंगे कि जिस तरह से यहॉ गंदगी पसरी हुई है उसे देखकर कोई नही कहेगा कि यह कोई सांसद आदर्श गांव है। कागजों में तो यह दर्जा पा लिया है लेकिन वास्तविकता में सांसद गॉव कहलाने लायक नही रह गया है। कई जगह गंदगी पसरी हुई है साफ सफाई का कार्य मोहल्लों में नही होता और न ही प्रमुख सार्वजनक स्थलों में ही होता है। इस संबंध में सरपंच सचिव से सपंर्क की काफी कोशिश की गई।

ग्राम पंचायत की उदासीनता के कारण खडगवॉ में गंदगी पसरी हुई है जिस तरह से नगरीय निकाय क्षेत्रों में सफाई के लिए पूरी टीम रहती है लेकिन यहां सफाई के लिए कर्मी ही नही है और न ही पंचायत प्रतिनिधियो को ही सफाई को लेकर कोई रूचि हैं। यही कारण है कि जनपद खडगवॉ मुख्यालय के सार्वजनिक स्थानों के साथ कई मोहल्लों में जगह जगह कचरे का ढेर लगा दिखाई आसानी से दे देगा। जबकि पंचायत प्रतिनिधि ध्यान देते तो यह स्थिति नही बनती। ऐसा हाल सांसद आदर्श गॉव बनने के बाद भी बनी हुई है।

हर कहीं गंदगी का आलम
खडगवां तहसील मुख्यालय में तहसील कार्यालय से लेकर सीईओ कार्यालय के आसपास हर कही गंदगी पसरी हुई है, वहीं सीईओ कार्यालय के सामने ग्राउंड में कचरा फैला हुआ है, वहीं परियोजना कार्यालय महिला बाल विकास के आसपास भी काफी कचरा फैला हुआ है, इसके अलावा बारिश के दिनों के उगे झाड भी लगे हुए है, उनकी भी सफाई नहीं की गई है। इसके अलावा सीईओ कार्यालय और महिला बाल विकास विभाग के बगल में टायलेट के चेंबर टूटे हुए है, इसमें कोई भी गिर सकता है।

बदबूदार सरकारी शौचालय
खडगवां तहसील मुख्यालय में कई सरकारी शौचालय बनाए गए है, साफ सफाई के आभाव में ये किसी काम के नहीं रह गए है, इनके पास से गुजरना बेहद मुश्किल है, हर शौचालय में आ रही बदबू से हर कोई परेशान है। स्कूली छात्राओं की मानें तो प्रशासन को इन्हँ साफ करने की दिशा में कदम उठाना चाहिए।

संबंधित पोस्ट

कोरिया पंचायत चुनावः मुर्गा-दारू, साड़ी-नगदी बांटे जाने के आरोप- प्रत्यारोप

कोरिया पंचायत चुनावः आग तापने के बहाने बैठकों का दौर

चिरमिरी में कोयला वैगन में चढ़ा युवक ओएचई की चपेट में, मौत

कोरिया का बैकुंठपुर शासकीय कुक्कुट हेचरी सील

3 क्विंटल गांजा के साथ 3 गिरफ्तार

बाजार में बिक नहीं रहा, सोसायटी खरीद नहीं रही, क्या होगा कर्ज का…

कोरिया के तीन निकायों में वापसी की रणनीति में जुटी कांग्रेस

कोरियाः निकायों के नतीजे 24 को, अब से रणनीति बनाने में जुटे भावी पार्षद

गणेश हाथी के पैरों तले एक और मौत

Video : चिरमिरी में शिकारी तार में फंसा लकड़बग्घा, छूटते ही यूं भागा

सरगुजा के जशपुर में हाथियों के उत्पात को देख बुजुर्ग की सदमे में मौत

सत्ता परिवर्तन के साल भर बाद भी कोरिया जहां का तहां